Header Ads

ad728
  • Breaking News

    डंठल में लगी आग, बाइक सवार पिता-पुत्र की मौत

     रुद्रपुर,
    देवरिया। बांसगांव सन्देश।(विवेक राय)। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में सोमवार की दोपहर में दिल दहला देने वाली ह्दय विदारक घटना घटित हुई। तेज हवा के बीच नगर पंचायत के कूड़े में लगी आग में गिरने से रूद्रपुर-पिड़रा मार्ग पर एक बाइक पर सवार दो युवक जिंदा जल कर मर गए। जिले के दोआबा में डंठल में लगी आग से रुद्रपुर में कोहराम मच गया। धुंध और आग में फंसकर गोरखपुर जिले के गजपुर निवासी बाइक सवार पिता-पुत्र जिंदा जल गए। बाइक और सवार इतनी बुरी तरह जल गए हैं कि उनकी पहचान नहीं हो पा रही थी। सीओ अंबिका प्रसाद ने बाइक की चेचिस नंबर से मृतकों की पहचान कराई। घटना सोमवार को दिन में करीब तीन बजे की है। रुद्रपुर पिड़रा मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास कूड़े का ढेर लगा है। एकौना क्षेत्र में फैली आग कछार के सरेह को जलाती हुई कूड़े के ढेर तक पहुंच गई। धुंआ से रुद्रपुर पिड़रा मार्ग पर चारों ओर अंधेरा पसर गया। इसी बीच गजपुर निवासी गुलाब कसौधन (45) वर्ष अपने बेटे विशाल कसौधन (22) बाइक से कुर्ना नाला पुल पार करते समय रास्ता भटक कर कूड़े के ढेर पर चले गए। वहां बाइक सहित दोनों जिंदा जल गए। इस भयावह मंजर को देखने वाला सिलहटा गांव का साइकिल सवार शिवप्रताप सिंह भी झुलस गया। उसी की सूचना पर प्रशासन और टाउन एरिया का टैंकर मौके पर पहुंचा और आग बुझानी शुरू कर दी। एकौना थाना क्षेत्र पिड़री गांव के सरेह से भड़की आग खेतों में डंठल जलाते हुए भुसवल गांव में पहुंच गई। 



    आग के चपेट में आने से भेलउर के रामचैन का स्कूल बस, एक बाइक और तीन झोपड़ियां जल र्गइं। गोर्रा नदी को पारकर कछार में पहुंची आग विकराल हो गई। 20 किलोमीटर में फैल चुकी आग से पूरा सरेह धू-धू करकर जलने लगा। देखते ही देखते आग रुद्रपुर शहर के नजदीक पहुंच गई। यहां पिड़रा रोड़ स्थित पेट्रोल पंप के सामने लगा कूड़ा का ढेर जलने लगा। धुंध में फंसकर पिता पुत्र जिंदा जलकर कर मर गए। इस लोमहर्षक घटना की सूचना पर लोगों की भीड़ लग गई। 



    बाइक सवार पिता-पुत्र सिरदर्द मिटाने का तेल बेचते हैं। वह तेल की खेप लेकर अपने गांव गोरखपुर जिले के गजपुर से रुद्रपुर कस्बे में सप्लाई देने आ रहे थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728