Header Ads

ad728
  • Breaking News

    पर्चा वापसी के बाद दावेदारों को चुनाव चिन्ह का हुआ आवंटन


    कुशीनगर।त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान बुधवार को नामांकन के लिए दाखिल किये गये पर्चा वापसी के साथ ही प्रत्यासियो को चुनाव चिह्न वितरण कर दिया गया। सिंबल के लिए ब्लाक मुख्यालय पर सुबह से ही भारी संख्या में दावेदारों और उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ी रही। भीड़ के चलते नेबुआ नौरंगिया ब्लाक सहित जनपद के अन्य और ब्लाकों पर भी देर शाम तक मेले जैसा नजारा देखने को मिला।
    नेबुआ नौरंगिया ब्लाक के अंतर्गत स्थित 77ग्राम सभाओ के ग्राम प्रधान पद हेतु 783 पर्चे दाखिल हुवा था। जिसमे एक पर्चा अबैध घोषित हो गया। शेष 782 पर्चे में वापसी के अंतिम दिन 196 लोगो ने अपने पर्चे वापस ले लिया। अब ग्राम प्रधान पद के लिए 586 लोग मैदान में उतर गए है।
    क्षेत्र पंचायत के 112 सीटों पर 688 पर्चे दाखिल किए गए थे, जिसमें 6 पर्चे खारिज हो गये। और 36 लोगो ने अपने पर्चे वापस ले लिया। इस पद के लिए 646 लोगो ने अपने अपने दावेदारी ठोक दी है। ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 659 पर्चे दाखिल किए गए थे, जिसमे 30 लोगो ने अपने पर्चे वापस ले लिये। मैदान में अब 629 लोग है। देर शाम तक चुनाव चिन्ह मिलने के बाद उम्मीदवारों को ब्लाक परिसर के बाहर लगे दुकानों से प्रचार प्रसार से सम्बंधित अनेको सामग्रियों को खरीदते हुवे देखा गया था।।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728