Header Ads

ad728
  • Breaking News

    कोरोनाः भारत ने UN की मदद ठुकराई

    *कोरोनाः भारत ने UN की मदद ठुकराई*

    *कहा- हमारे पास सप्लाई चेन का मजबूत सिस्टम*

    कोरोना महामारी के बीच सप्लाई चेन (Integrated Supply Chain) पर भारत ने UN (संयुक्त राष्ट्र) की मदद लेने से इनकार कर दिया है. भारत ने कहा है कि उसके पास मजबूत सप्लाई चेन सिस्टम है, ऐसे में उसे संयुक्त राष्ट्र की मदद की दरकार नहीं है. 
    UN की ओर से बताया बताया गया कि भारत ने उसकी तरफ से इंटीग्रेटेड सप्लाई चेन के जरिए की गई मदद की पेशकश को यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि उसके पास जरूरी साजो-सामान के साथ स्थिति से निपटने के लिए मजबूत व्यवस्था है.
    संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता ने कहा कि हमने भारत से कहा था कि वह जरूरत पड़ने पर कोरोना मामलों में वृद्धि के हालातों में सहायता करने को तैयार है, लेकिन भारत ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया. भारत ने कहा है कि कोरोना से लड़ने के लिए उसके पास एक मजबूत प्रणाली है. UN ने आगे कहा कि हम अभी भी अपने प्रस्ताव पर टिके हैं, जब भी भारत कहेगा हम तुरंत उसकी मदद करेंगे.
    UN ने कहा कि एक और बात हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि भारत में उसके अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय कर्मचारी सुरक्षित रहें, ताकि भारत की स्वास्थ्य प्रणाली पर बोझ नहीं बढ़े. 
    संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता ने कहा कि हमारे पास लोग हैं, जो परिचालन एवं साजो सामान से संबंधित मुद्दों से निपट सकते हैं और मदद करने को इच्छुक हैं. हम भारत में अपने समकक्ष के संपर्क में हैं, हालांकि भारत की ओर से अबतक कोई मांग नहीं की गई है. लेकिन भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों और मौतों से जूझने के बीच UN भारत में अधिकारियों के साथ विभिन्न स्तरों पर संपर्क में है.

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728