Header Ads

ad728
  • Breaking News

    यूपी में तेजी से कम हो रहा कोरोना संक्रमण, एक दिन में 10 हजार से नीचे आए नए केस

    यूपी में तेजी से कम हो रहा कोरोना संक्रमण, एक दिन में 10 हजार से नीचे आए नए केस

     उत्तर प्रदेश, लखनऊ ।।यूपी में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ती जा रही है, लेकिन संक्रमितों की मौतों में बढ़ोत्तरी बरकरार है। प्रदेश में कोरोना नए केसों की संख्या 10 हजार के नीचे खिसक गई है। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि यूपी में 24 घंटे के अंदर 9,391 नए मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार की टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट नीति के चलते कोरोना के केसों में लगातार कमी देखने को मिल रही है।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में टीम-9 की कोविड प्रबंधन समीक्षा बैठक में यह आंकड़े प्रस्तुत किये गये जिसके अनुसार एक ओर जहां हर दिन ढाई से तीन लाख टेस्ट किए जा रहे हैं। वहीं नए कोविड केस में लगातार कमी आ रही है, साथ ही स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बीते 30 अप्रैल को प्रदेश में तीन लाख 10 हजार एक्टिव कोविड केस थे, यह कोविड काल में अब तक का पीक था। इसके सापेक्ष महज एक पखवारे में एक्टिव कोविड केस में 52 फीसदी तक कमी आ गई है। वर्तमान में 1.49 लाख एक्टिव केस हैं जबकि 14 लाख 62 हजार प्रदेशवासी कोविड से लड़ाई में जीत प्राप्त कर ली है।

    सीएम योगी ने बैठक में कहा कि ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के संतोषप्रद परिणाम मिल रहे हैं। बीते 24 घंटे में 02 लाख 55 हजार टेस्ट हुए, जबकि 9391 नए केस की पुष्टि हुई है। इसी अवधि में 23,045 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर अब 89.8 प्रतिशत हो गई है। प्रदेश में अब तक चार करोड़ 49 लाख से अधिक टेस्टिंग हुई है। 97 हजार से अधिक राजस्व गांवों में पांच मई से टेस्टिंग का महाभियान चल रहा है। उन्होने कहा कि विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर का अनुमान किया है जिसके चलते प्रदेश को पूरी तरह तैयार रहना चाहिए। सभी मेडिकल कॉलेजों में 100-100 बेड का पीडियाट्रिक आईसीयू वार्ड तैयार किया जाए।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728