Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बनते ही टूटने लगी 14 करोड़ की सड़क, लोगों में आक्रोश


    गगहा-गजपुर मार्ग
    • अक्टूबर 2020 से ही चल रही है सड़क चौड़ीकरण कार्य, कई बार रहा ठप, अब भी पूर्ण नहीं
    गगहा, गोरखपुर। बांसगांव संदेश। कौड़ीराम क्षेत्र के अंतर्गत गगहा-गजपुर मार्ग चौड़ीकरण कार्य अभी पूरा भी नहीं हुआ है कि निर्मित सड़क बारिश की पहली बौछार से ही टूटने लगी है। लगभग 8 किलोमीटर लंबे इस सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा कराया जा रहा है। अभी लगभग 70 फिसीदी सड़क बन चुकी है, लेकिन अभी से सड़क की हालत खराब होती जा रही है।


    गड्ढों से सड़क के खोखलापन का पोल खुलता नजर आ रहा है।8 किलोमीटर लंबे गगहा-गजपुर सड़क चौड़ीकरण हेतु शासन द्वारा 14 करोड़ 14 लाख रुपए आवंटित हुए थे एवं इसका शिलान्यास अक्टूबर 2020 को हुआ था। शिलान्यास कार्यक्रम में बांसगांव विधानसभा के विधायक विमलेश पासवान ने इस कार्य को मार्च 2021 से पहले पूर्ण करने का आश्वासन दिया था। लेकिन अब तक महज लगभग 5 किलोमीटर सड़क का ही चौड़ीकरण कार्य हुआ है। 


    वहीं बीच-बीच में पुरानी पटरी के दोनों तरफ खनन कर गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है जिससे वाहन चालकों एवं राहगीरों को आवागमन में दिक्कत के साथ-साथ आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं।

    ग्रामीणों ने लगाया आरोप : 
    स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क निर्माण में इस्तेमाल किए गए सामग्री की जांच आवश्यक है। गुणवत्ता निरीक्षण के लिए लोक निर्माण विभाग ने काफी अनियमितता बरती है। जिसका फायदा उठाकर जैसे तैसे ही इस सड़क चौड़ीकरण के कार्य के साथ खानापूर्ति की जा रही है। बरसात से पूर्व इसे हर हाल में पूरा कर लेना चाहिए था लेकिन लापरवाही बरती गई।ग्रामीणों के मुताबिक सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ख्‍याल नहीं रखा गया है। यही कारण है कि सड़क ढ़स रही है।

    पीडब्ल्यूडी अभियंता ए पी सिंह ने कहा कि
     इस असंतोषजनक कार्य के लिए संबंधित ठेकेदार राज कंस्ट्रक्शन को हिदायत दी जाएगी। सड़क की गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। वहीं गांव में पड़ने वाले सड़क के हिस्से में पहले नाली निर्माण किया जाएगा, उसके बाद ही सड़क चौड़ीकरण होगा। चूंकी सड़क चौड़ीकरण का कार्य सियर मोड़ से काराहकोल घाट होते हुए देवरिया टू लेन सड़क तक किया जाना है, कार्य पूरा होने में अभी कुछ देर और लग सकता।
    सड़क के बगल में बसे ग्रामीणों के लिए पीडब्ल्यूडी का मुख्य आवाहन 
    • सड़क के मध्य से दोनों तरफ 6.5 मीटर तक करना होगा कबजा मुक्त
    • सड़क के मध्य से दोनों तरफ 3.5 मीटर मुख्य सड़क, 2 मीटर इंटरलॉकिंग 1 मीटर की नाली निर्माण प्रस्तावित है


    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728