Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बिहार में ब्लैक फंगस से और 2 लोगों की मौत, 31 नए मरीज पहुंचे अस्पताल


    पटना। बिहार में कोरोना से ठीक हो रहे मरीजों में ब्लैक फंगस बहुत तेजी से पैर पसार रहा है। इसकी चपेट में आये मरीजों की जान भी जाने लगी है। बिहार में दो औऱ मरीजों की मौत ब्लैक फंगस के कारण हो गयी है। इससे पहले भी दो लोगों की मौत हुई थी। यानि अब तक सूबे में चार की मौत इस आफत की चपेट में आने से हो गयी है। उधर केंद्र सरकार ने इस बीमारी को महामारी घोषित कर दिया है।

    दो औऱ मरीजों की मौत

    बिहार में ब्लैक फंगस की चपेट में आकर दो औऱ मरीजों की मौत हो गयी है। इस खतरनाक बीमारी के कारण वैशाली जिले के लालगंज की एक महिला औऱ भागलपुर के नाथनगर के एक युवक की मौत हो गयी है।

    वैशाली के घटारो पंचायत की वार्ड नंबर 8 की रहने वाली महिला ब्लैक फंगस की शिकार बनने के बाद इलाज के लिए हाजीपुर के एक निजी क्लिनिक में लायी गयी थी जहां उसकी मौत हो गयी। वहीं भागलपुर के नाथनगर में ब्लैक फंगस से पीडित युवक को मायागंज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, वहां उसकी मौत हुई। इससे पहले दो औऱ मरीजों की मौत हो चुकी है।  कैमुर की रहने वाली एक महिला ब्लैक फंगस की शिकार बन कर इलाज के लिए इलाज के लिए वाराणसी गयी थी लेकिन वहां उसकी मौत हो गयी थी। वहीं मुजफ्फरपुर के एक वृद्ध की मौत आईजीआईएमएस आते समय एंबुलेंस में ही हो गयी थी। यानि बिहार में अब तक ब्लैक फंगस से चार लोगों की मौत हो गयी है।

    31 औऱ नये मरीज पहुंचे

    गुरूवार को पटना के दो बडे अस्पतालों में इलाज के लिए 31 मरीज पहुंचे। पटना के एम्स में गुरूवार को ब्लैक फंगस के शिकार बने 26 मरीज इलाज कराने पहुंचे। जांच के बाद इनमें से 7 मरीजों की हालत गंभीर पायी गयी। उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया। वहीं बाकी 19 मरीजों को दवा देकर घऱ भेजा गया। उधर पटना के ही आईजीआईएमएस में गुरूवार को ब्लैक फंगस के पांच मरीज पहुंचे। इनमें से गंभीर हालत वाले एक मरीज को भर्ती कर लिया गया, वहीं बाकी के चार मरीजों को दवा देकर वापस भेजा गया। कुल मिलाकर बिहार में अब तक ब्लैक फंगस के शिकार बनने वाले 135 मरीजों की पहचान की जा चुकी है।


    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728