Header Ads

ad728
  • Breaking News

    चमक- गरज के साथ गिरी बिजली, बच्ची समेत 4 लोगों की मौत, छः लोग गम्भीर रुप से घायल


    सोनभद्र। अरब सागर से उठे ताउते चक्रवात के कारण पूर्वांचल में बीते दो दिनों से लगातार रह रहकर हो रही बारिश के कारण कई जिलों में जान-माल का नुकसान हुआ है। गुरुवार को सोनभद्र जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में दोपहर बाद तेज गरज-चमक के साथ शुरू हुई बारिश के दौरान बिजली गिरने से एक बालिका सहित चार लोगों की मौत हो गई वहीं छह लोग झुलस गए।

    झुलसे लोगों को पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनाएं बभनी, दुद्धी और घोरावल थाना क्षेत्रों में हुईं। दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के रची गांव में पेड़ के नीचे खड़े रंजीत कुमार (27) की बिजली गिरने से मौत हुई। इसी तरह बभनी थाना क्षेत्र के चैनपुर में दस वर्षीय बालिका लक्की और अहिरगुड़वा गांव में 50 वर्षीय मानकुंवर की मौत हो गई।दोपहर बाद बारिश हो रही थी। उसी समय बिजली गिरने से पांच लोग घायल हुए। घायलों में चिकित्सक को 10 वर्षीय लक्की को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

    लक्की की मां सुनीता, बहन नैना, लाडो सभी निवासी अनपरा परासी व सीमा, सुनीता निवासी चैनपुर झुलस गए। ये सभी चैनपुर गांव में रिश्तेदारी में आए थे। चैनपुर में लक्की का ननिहाल है। इसी तरह अहिरबुढवा गांव में मनकुवारी(50) पत्नी प्रेम चेरो की की बिजली गिरने से मौत हो गई। दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के कोरची गांव में अपने घर के बाहर नीम के पेड़ के नीचे खड़े युवक की बिजली गिरने से मौत हो गई। उप निरीक्षक संजय सिंह ने बताया कि रंजीत कुमार भारती(27) पुत्र राजकुमार भारती निवासी कोरची की मौत हुई है। इसी तरह हाथीनाला थाना क्षेत्र के गड़दरवा गांव में संत कुमार (30) पुत्र जमुना बिजली की चपेट में आने से झुलस गया। वह तेंदू पत्ता तोड़ रहा था।
    जुगैल थाना क्षेत्र के कुरछा गांव में दोपहर बाद दो सगे भाई बिजली की चपेट आकर झुलस गए। दोनों को चोपन सीएचसी में भर्ती करा दिया गया। नंदलाल(33) एवं मनीष(21) एक साथ बैठे थे। तभी जोर से बिजली चमकी और दोनों को अपने आगोश में ले ली।
    इसी तरह चोपन थाना क्षेत्र के हाईडिल कॉलोनी में मवेशी चराते समय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। रमेश (20) पुत्र राज कुमार चेरो पशुओं को लेकर घर से कुछ दूरी पर सिवान में चरा रहा था तभी तेज गरज चमक के साथ बारिश होने लगी जिसके बाद वह पास में ही महुए के पेड़ के नीचे चला गया। वहीं घटना में जान गवां बैठा।
     कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने से आठ लोग झुलस गए। रेही निवासी शांति देवी (32) पत्नी जितेंद्र कुमार पाल, गीता (38) पत्नी सतेंद्र पाल, राधिका देवी (24) पत्नी हरेंद्र कुमार पाल,किरन (16) पुत्री लल्लन पाल एक ही परिवार के सदस्य हैं। सभी लोग घर के बरामदे में बैठे थे। इसी दौरान बिजली की चपेट में आ गए।
    वहीं रेही निवासी चौकीदार रामप्रसाद (40) पुत्र रामलखन भोर में चार बजे बरामदे में सो रहे थे। इसी बीच बारिश के दौरान बिजली की चपेट में आ गए। बेलवनिया निवासी गीता देवी (26) पत्नी राकेश, विसुंधरी निवासी रीना (40) पत्नी महेंद्र भी बिजली की चपेट में आईं। सिंगरौली जिला के गढ़वा थाना क्षेत्र के पड़री खुर्द निवासी छविंदर बैसवार (25) पुत्र सिपाही लाल मवेशी चराने के दौरान झुलस गए।
    सिंगरौली में दो की मौत सोनभद्र जिले से सटे मध्य प्रदेश के सिंगरौली में स्थित दो गांवों में बिजली गिरने से एक महिला व एक किशोरी की मौत हो गई। एक बालिका झुलस गई। बरगवां थाना क्षेत्र के ग्राम डाला में बिजली गिरी जहां घर के बाहर आंगन में गुलाबकली (25) पत्नी शिवरतन सिंह गोंड़ निकल रही थी कि बिजली की चपेट में आ गयी और उसकी मौत हो गयी।

    वहीं दूसरी घटना जिले के सरई थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत सरई अमहवाडांड़ बसोर बस्ती में दोपहर एक बजे के आसपास हुुई। यहां बिजली गिरने से मायावती बसोर (16) की मौत हो गई और उसकी बहन दस वर्षीय सोनकली झुलस गई। दोनों महुआ बिनने गईं थी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728