Header Ads

ad728
  • Breaking News

    शहरों व कस्बों में बाईपास बनाने का बनाएं कार्ययोजना: उपमुख्यमंत्री


    बनकटा, देवरिया। बांसगांव संदेश (प्रमोद कुमार)

    उत्तर प्रदेश। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ग्रामीण सड़कों के रख-रखाव, नवीनीकरण व चौड़ीकरण पर विशेष फोकस करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, शहरों, कस्बों में बाईपास बनाने की कार्य योजना तैयार करने को कहा है।

    उप मुख्यमंत्री सोमवार को राज्य सड़क प्रबंधन समिति की वर्चुअल बैठक करते हुए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं। बैठक में प्रबंधन समिति के सदस्यों से भी सड़क निर्माण कार्यों के बारे में सुझाव लिए गए। समिति ने राज्य सड़क निधि के अंतर्गत वर्ष 2021-22 की कार्ययोजना में प्राविधानित 3000 करोड़ में से 2200 सौ करोड़ चालू कार्यों पर व 800 करोड़ नए कार्यों पर व्यय करने की मंजूरी दे दी है।समिति द्वारा यह भी निर्णय लिया गया है कि राज्य सड़क निधि के मद संख्या-3054 में प्रावधानित 1500 करोड़ में से चालू कार्य के लिए 1200 सौ करोड़ एवं नए कार्यों के लिए 300 करोड़ और मद संख्या-5054 में प्राविधानित 1500 करोड़ के सापेक्ष चालू कार्यों पर 1000 करोड़ एवं नए कार्यो पर 500 करोड़ रुपए व्यय किया जाएगा।

    उप मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्यों में तेजी लाने और गुणवता का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया है। वर्चुअल बैठक में कई सांसदों ,विधायकों व समिति के सदस्यों ने निर्माण कार्यों के बारे में अपने सुझाव रखे। उप मुख्यमंत्री ने सुझावों का स्वागत करते हुए कहा कि निर्धारित गाइडलाइन व नई तकनीकी के माध्यम से आवश्यक आवश्यकता के कार्यों को प्राथमिकता दी जाएगी। इस मौके पर समिति द्वारा कोरोना संक्रमण से दिवंगत लोगों को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728