Header Ads

ad728
  • Breaking News

    मारपीट में ईंट भट्टा मजदूर की पीटकर हत्या




     गोला - गोरखपुर । गोला थाना क्षेत्र के ग्राम नेवसा में स्थित मुकुल ईंट भट्ठे पर शुक्रवार की शाम समय लगभग साढ़े छह बजे दो मजदूर आपसी विवाद में भिड़ गए । जिसमें एक मजदूर की मौत हो गयी थी। वही पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

           प्राप्त जानकारी के अनुसार नेवसा गांव में मुकुल मारका ईंट भट्ठा है। उस भट्ठे पर बिहार से आये हुए मजदूर काम करते है। शुक्रवार को लेबरों का हप्ता हुआ। मालिक ने सभी को उनका पारिश्रमिक धन दिया था। शुक्रवार की साढ़े छह बजे के लगभग ईंट भट्ठे का मुख्य मेठ अरुण व सहायक मेठ पतरु में भट्ठे पर काम करने वाली एक लड़की से शादी की बात को लेकर विवाद हो गया। बीते शाम को एक ईंट भट्ठे पर आपसी विवाद में भिड़ गए थे मजदूर, मारपीट में एक की मौत हो गयी थी ।

          सूत्रों का कहना है कि बिहार का रहने वाला मृतक पतरु तीन बच्चों का बाप था। वह भट्ठे पर काम करने वाली लड़की से शादी करना चाहता था। लड़की के चाचा व भतीजे इस बात का विरोध कर रहे थे। इस बात को लेकर अरुण ने अपने भतीजे आदि को लेकर पतरु पर लाठी डंडो से हमला कर दिया। जिससे पतरु का सिर फट गया और घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया। घटना की सूचना तत्काल ईंट भट्ठा मालिक ने 112 नम्बर पर दिया। सूचना पाते ही कोतवाल गोला सन्तोष कुमार सिंह व सीओ अंजनी कुमार पांडेय घटना स्थल पर पहुचे। शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। इस घटना में संलिप्त  मुख्य अभियुक्त अरुण सहित अन्य लोगो को गोला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के विरुद्ध गोला थाने में मुकदमा अपराध संख्या 261/21 धारा 302 पुलिस ने दर्ज किया है। पकड़े गए अभियुक्तों की पहचान 1- अरुण पुत्र पाली माझी निवासी ग्राम नारी थाना नूरसरया जिला नालन्दा बिहार, 2- दुलार चंद पुत्र अर्जुन माझी निवासी ग्राम फरेतपुर थाना दनिथामा जिला पटना बिहार और 3-  शुक्खु पुत्र मुंशी माझी निवासी ग्राम बीबीपुर थाना गौरीचक जिला पटना बिहार के रूप में हुई है। उपरोक्त तीनों गोला थाना क्षेत्र से नेवास गांव में स्थित ईंट भट्ठे पर कार्य करते हैं। वही पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त मोटा डंडा भी बरामद कर लिया है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728