Header Ads

ad728
  • Breaking News

    सरकार ने वैक्सीन निर्माताओं को किया एडवांस में भुगतान


    लखनऊ। बांसगाव संदेश। रणधीर कुमार 


    योगी सरकार ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन की कमी को दूर करने के लिये बड़ा कदम उठाया है. प्रदेश के लोगों को लगातार कोरोना का टीका लगता रहे इसके लिये सरकार ने वैक्सीन निर्माताओं को एडवांस राशि जारी की है. इस बड़ी धनराशि से अगले हफ्ते तक प्रदेश में 1 करोड़ वैक्सीन आ जाएंगी.
    वैक्सीन की उपलब्धता बनाए रखने पर सरकार का पूरा जोर है. अभियान में किसी प्रकार की कमी न होने पाए इसके लिये सरकार ने पूरी ताकत लगा रखी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सभी आला अधिकारी टीकाकरण अभियान की मॉनीटरिंग करने में जुटे हैं.
    वैश्विक महामारी से जीत हासिल करने के लिये पूरी सक्रीयता के साथ जांच, इलाज और टीकाकरण को हथियार के रूप में प्रयोग कर रही योगी सरकार को अब सफलता मिलना शुरू हो गई है. जनमानस में भी सरकार की ओर से किये जा रहे लगातार प्रयासों पर विश्वास बढ़ा है. यही कारण भी है कि बड़ी संख्या में लोग जिलों में टीकाकरण केन्द्रों पर पहुंचकर कोरोना से बचाव के लिये वैक्सीन लगवा रहे हैं.
    बड़ी संख्या में कोरोना अस्पतालों में शुरू हो चुकी तत्काल इलाज की सुविधाओं ने लोगों में बीमारी से लड़ने की ताकत पैदा करने का काम किया है. यूपी में 1 मई से वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हो चुका है. तीसरे चरण में 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन कराया जा रहा है. इसके साथ ही सरकार वैक्सीन का दूसरा डोज़ देने का कार्य भी युद्धस्तर पर कर रही है.

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728