Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बीडीओ, चौकी प्रभारी, उप संचालक चकबंदी और प्लाटून कमांडर ने दी अलग-अलग तहरीर


     ब्रह्मपुर गोरखपुर। बाँसगाँव सन्देश। डीएम के निर्देश पर बुधवार की देर रात जिला पंचायत चुनाव के रिटर्निग आफिसर व उप संचालक चकबंदी सुनील कुमार ने हारे हुए प्रत्याशी को विजयी बताने वाले रिटर्निंग अफसर व जौनपुर जिले के दरियावगंज निवासी वीरेंद्र कुमार यादव के खिलाफ कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का केस दर्ज कराया।


    दूसरी ओर ब्रह्मपुर के खंड अधिकारी राज कुमार की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात भीड़ पर सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान करने, तोड़फोड़ आदि के आरोप में केस दर्ज किया है। विकास खंड अधिकारी ने तहरीर में बताया है कि मतगणना में धांधली का आरोप लगाकर 60 व 61 नंबर वार्ड के प्रत्याशियों ने भीड़ के साथ आकर ब्लॉक परिसर का गेट तोड़ दिया है।

    देर रात झंगहा पुलिस ने वीरेंद्र के साथ ही तोड़फोड़ आगजनी करने वाले रामसकल निषाद, अमरजीत, सुनील साहनी, कमलेश साहनी, वीरेंद्र चौहान, ऋषि साहनी, सुनील साहनी, निवासी नेकवार, महेंद्र साहनी, सिकंदर, रवि निषाद, सुरेंद्र, आदित्य निषाद, सुरेंद्र चौहान निवासी नौका टोला, राज, रामबाबू भारती निवासी शिकारगढ़, शिव कुमार भारती निवासी कल्यानपुर, जय गोविंद निषाद निवासी रायगंज और आकाश निषाद निवासी खैरखूटां को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया।गुरुवार की दोपहर सबको कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

    नई बाजार चौकी इंचार्ज अभय पांडेय की तहरीर पर झंगहा पुलिस ने 61 नामजद व 500 अज्ञात लोगों पर बलवा, मारपीट, तोड़फोड़, आगजनी, लूट, सरकारी काम में बाधा डालने, सेवन सीएलए, आपदा प्रबंधन अधिनियम सहित 20 धाराओं में केस दर्ज किया है। 18 लोगों को चिह्नित कर मौके से दबोचा गया था। पुलिस को दिए तहरीर में चौकी इंचार्ज का आरोप है कि भीड़ ने वार्ड नंबर 60 के जिला पंचायत प्रत्याशी रवि निषाद व 61 के प्रत्याशी कोदई निषाद की अगुवाई में चौकी पर हमला कर दिया।
    इस दौरान भीड़ ने असलहे से फायरिंग भी की है। चौकी परिसर में खड़ी पुलिस कर्मी व अन्य की छह बाइकों व जरूरी कागजात, रजिस्टर आदि को आग के हवाले कर दिया। आरक्षियों व दरोगा के आवास में जाकर घड़ी, अंगूठी, चेन लूट लिए। वहां मौजूद वर्दी से रुपये भी निकाल कर लेते गए। इस दौरान इनकी दहशत से चौराहे पर स्थित दवा आदि की दुकानें भी बंद कर दीं गईं। ऑक्सीजन, दवा की सप्लाई में भी बाधा आई।

    20वीं वाहिनी पीएसी आजमगढ़ के देवमुनि यादव की तरफ से भी झंगहा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। तहरीर के मुताबिक उत्पाती भीड़ ने पीएसी जवानों पर हमला किया और पीएसी की बस में आग लगा दी। उत्पाती भीड़ जान लेने पर उतारू थी। पीएसी ने बस बचाने का प्रयास किया लेकिन उत्पाती नहीं माने।

    पशु चिकित्साधिकारी डॉ अतुल ने भी झंगहा थाने में मामला दर्ज कराया है। डॉ अजय की तरफ से दी गई तहरीर में कहा गया है कि उग्र भीड़ ने पशु चिकित्साधिकारी की गाड़ी भी जला दी है। पथराव भी किया गया है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728