Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गोरखपुर: प्रिंट रेट से अधिक में बेची जा रही है बियर


    गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में बियर की दुकानों पर सरेआम लूट हो रही है। यही ही नही मानकों की धज्जियां उड़ाते हुए उन दुकानों पर धड़ल्ले से बियर भी पिलवाया जा रहा है। जबकि आबकारी विभाग मौनव्रत धारण किए हुए बैठा है।
    लोगों को अंकित मूल्य पर सामान मुहैया करवाने के दावे करने वाले जिला प्रशासन की नाक तले यह लूट हो रही है । हैरत इस बात है कि इन ठेकों पर किसी तरह का कोई निरीक्षण नहीं हो रहा । लोगों की शिकायतों के बावजूद महंगे दामों पर बियर बेचने वालों पर कार्रवाई नहीं की जा रही । 
    कैंट,शाहपुर,रामगढ़ ताल आदि थाना क्षेत्रों में स्थित बियर की दुकानों में इन दिनों लोगों से मनमाने रेट वसूले जा रहे हैं।
    बताते चलें कि आज दोपहर 2 बजे के लगभग जब रिपोर्टर ने खजांची चौराहे पर स्थित बियर की दुकान पर जाकर मौजूद अभिषेक मिश्रा नामक युवक से बीयर मांगी,अभिषेक मिश्रा ने प्रति बियर ₹115 देने की बात कही।
    जहां रिपोर्टर ने किंगफिशर (केन) बियर पर अंकित मूल्य ₹110 लेने की बात कही।
    दुकानदार ने कहा कि हमारे यहां 115 का प्रति केन मिलता है, ₹110 में हमारे वहां उपलब्ध नहीं है।
     लड़के ने कहा कि मेरे वहां आप बीयर लेंगे तो ₹110 वाला ₹115 का मिलेगा, अगर 110 में चाहिए तो मॉडल शॉप जाइये वहां मिल जाएगा।
    फिर रिपोर्टर दुकान पर स्थित लड़के से कहा कि जब ₹110 प्राइज है तो ₹115  क्यों ले रहे हो?
    जहां अभिषेक मिश्रा का जवाब मिला कि ₹110 रेट है लेकिन ₹5 अधिक ठेकेदार सुनील सिंह के कहने पर लिया जाता है।
     बतादें कि बियर की दुकानों पर अभी तक रेट लिस्ट नहीं लगाई गई है । रेट लिस्ट न होने के कारण लोगों से ठेके वाले मनमर्जी के दाम वसूल रहे हैं । लोगों को महंगी बियर देने पर विभाग द्वारा भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है । बीयर की केन जिस पर करीब 110 रुपये दाम प्रिंट के केन(बियर) लोगों से 115 से 120 रुपये वसूले जा रहे हैं ।
    इस मामले में आबकारी इंस्पेक्टर से बात करने पर उन्होंने कहा कि बियर के दुकान पर स्थित दुकानदार से मेरी बात करा दीजिए मैं उसको समझा दूंगा,अधिक रेट नहीं लेगा।
    बता दें कि उक्त प्रकरण  में आबकारी इंस्पेक्टर कार्रवाई करने के बजाय दुकानदार को नसीहत देना उचित समझ रहे हैं। क्या आबकारी इंस्पेक्टर का यह नसीहत मानकों की धज्जियां उड़ा रहे दुकानदारों पर सबब बन पाएगी?
     यह बयान जिम्मेदार अधिकारियों को क्या संदेश देता है?

     मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद में आबकारी विभाग के इस ढीली नीति रवैये के कारण तमाम सवाल उठा रहे हैं।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728