Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बंगाल से बिहार आने वालों का किया जाएगा कोरोना टेस्ट: नीतीश कुमार


    पटना।
     बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटों में 104 लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में महामारी से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 4746 हो गयी। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओऱ से जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अभी तक कुल 6,95,726 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

    सीएम नीतीश कुमार ने दिए कोरोना जांच करवाने के निर्देश

    इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में महामारी की मौजूदा स्थिति की उच्चस्तरीय समीक्षा करते हुए मंगलवार को अधिकारियों से कहा कि पश्चिम बंगाल में संक्रमण की दर बहुत ज्यादा है और वहां से बस/ट्रेन सहित सार्वजनिक परिवहन से आने वाले सभी लोगों की अनिवार्य जांच करायी जाए।

    मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन हुई इस बैठक में कहा कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की दर में गिरावट आ रही है लेकिन नमूनों की जांच की संख्या बढ़ाने की जरुरत है, खास तौर से ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से जांच करने की जरुरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के जिन इलाकों में संक्रमितों की संख्या ज्यादा पायी जा रही है, उनपर विशेष नजर रखें, संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर संभव कदम उठाएं और जरुरत होने पर घर-घर जाकर सर्वेक्षण करें।

    24 घंटे में 93 संक्रमितों की मौत

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओऱ से जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण से जिन 93 मरीजों की मौत हुई है उनमें पश्चिम चंपारण और वैशाली में आठ-आठ, पूर्वी चंपारण, पूर्णिया, सारण और सीतामढ़ी में छह-छह, बेगूसराय, नालंदा, पटना और सिवान में पांच-पांच, मुजफ्फरपुर में चार, अररिया और मुंगेर में तीन-तीन, भागलपुर, बक्सर, दरभंगा, जहानाबाद, किशनगंज, समस्तीपुर, शिवहर और सुपौल में दो-दो और औरंगाबाद, भोजपुर, गया, लखीसराय, मधुबनी, नवादा, सहरसा और शेखपुरा में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

    राज्य में सोमवार शाम 4 बजे से मंगलवार शाम 4 बजे तक संक्रमण के 3306 नए मामले आए हैं जिनमें से सबसे ज्यादा 285 मामले प्रदेश की राजधानी पटना में आए हैं।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728