Header Ads

ad728
  • Breaking News

    संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरी सक्रियता से कार्य करें अधिकारी: डीएम



    बहराइच । बाँसगांव संदेश ( बी0 एन0 सिंह)। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में स्थापित एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने, नियंत्रण, बचाव तथा संक्रमित व्यक्तियों के उपचार के लिए किये जा रहे कार्यों की गहन समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को टीम भावना के साथ कार्य करते हुए अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान श्री कुमार ने यह भी निर्देश दिया कि एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में सी.सी.टी.वी. कैमरे के साथ टेलीविज़न की स्थापना भी की जाय। 

    जिलाधिकारी श्री कुमार ने निर्देश दिया कि कन्ट्रोल रूम के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों का समय से गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित कराया जाय साथ ही प्राप्त होने वाली शिकायतों तथा उक्त के सम्बन्ध में की गयी कार्यवाही का बिन्दुवार विवरण भी पंजिका में अंकित किया जाय। शिकायतों के निस्तारण के उपरान्त शिकायतकर्ता से फीड बैक भी प्राप्त कर उसका भी पंजिका में अवश्य अंकन सुनिश्चित करें। 

    बैठक के दौरान श्री कुमार ने एल-2, एल-3 व होम आईसोलेशन में रहे मरीज़ों से फीड बैक प्राप्त किये जाने के सम्बन्ध जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि सभी स्तर पर भर्ती मरीज़ों से फीड बैक अवश्य प्राप्त किया जाय। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि प्रश्नोत्तरी तैयार रैपिड रिस्पान्स टीमों तथा निगरानी समितियों के कार्यो का भी फीड बैक प्राप्त किया जाय। श्री कुमार ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर के माध्यम से संचालित सभी गतिविधियों के प्रभावी पर्यवेक्षण हेतु अलग-अलग नोडल अधिकारी नामित कर दिये जाएं। उन्होंने एल-2 में भर्ती मरीज़ों की मृत्यु होने पर उन्हे उनके गन्तव्य तक पहुॅचाये जाने हेतु वाहन व्यवस्था के माकूल बन्दोबस्त कराये जाने के भी निर्देश दिए।  

    जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि कोविड चिकित्सालयों में तैनात चिकित्सकों एवं पैरा मेडिकल स्टाफ की उपस्थिति सुनिश्चित करायी जाय। साथ ही ड्यूटी के प्रति लापरवाह चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टाफ के विरूद्ध कठोर कार्यवाही भी की जाय। श्री कुमार ने मेडिकल कालेज के प्राचार्य कों निर्देश दिया कि ज़िला चिकित्सालय में पोस्ट कोविड वार्ड की स्थापना शीघ्र कराएं। जिलाधिकारी श्री कुमार ने चिकित्सा विभाग से ईतर विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनपद में कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने, नियंत्रण एवं बचाव हेतु सौंपे गये उत्तरदायित्वों का निर्वहन सुनिश्चित करें। श्री कुमार ने अपर जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि उप जिलाधिकारियों व खण्ड विकास अधिकारियों के माध्यम से कोविड संक्रमित मृत्यु व्यक्तिों का अन्तिम संस्कार कोविड प्रोटोकाॅल के अनुसार सुनिश्चित कराएं। बैठक से पूर्व जिलाधिकारी श्री कुमार ने मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के विभिन्न कक्षों एवं पटलों का निरीक्षण कर मौके पर ही मुख्य चिकित्साधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

    इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पाण्डेय, अपर पुलिस अधीक्षक कुॅवर ज्ञानन्जय सिंह, उप जिलाधिकारी सदर सौरभ गंगवार आईएएस, ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट सूरज पटेल आईएएस, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. राजेश मोहन श्रीवास्तव, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डाॅ. अनिल के. साहनी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. डी.के. सिंह, वरिष्ठ चिकित्सक डाॅ. ओ.पी. पाण्डेय, परियोजना निदेशक डीआरडीए अनिल कुमार सिंह, उपायुक्त उद्योग मोहन कुमार शर्मा, अपर मुख्य चिकित्साधिकाकारी डाॅ. योगिता जैन सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।   

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728