Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गरज के साथ झूम के बरसे बादल चक्रवाती तूफान का दिखा असर


    गोरखपुर। एक तरह कोविड-19 संक्रमित महामारी से गोरखपुर  सहित देश दुनिया में त्राहिमाम त्राहिमाम मचा हुआ है उधर चक्रवाती तूफान ताऊटे महाराष्ट्र गुजरात में तबाही मचाया जिसका असर एनसीआर सहित  गोरखपुर जनपद में भी दिखाई दे रहा है। बुधवार रिमझिम बारिश के वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार शुक्रवार तक रिमझिम बारिश हो सकता है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार शुक्रवार को भी मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है।
    अरब सागर में उठे तूफान की वजह से गोरखपुर का मौसम भी बदल गया है। बुधवार देर शाम से शुरू हुई गरज के साथ झमाझम बारिश गुरुवार को भी जारी है। बता दें कि बुधवार की सुबह से आकाश में बादल छाए रहे। जहां दिन में कई  बार हल्की बूंदाबांदी भी होती रही वहीं देर शाम से शुरू हुई बारिश अभी तक जारी है। वहीं लगातार हो रही बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में जलभराव हो गया है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार शुक्रवार को भी मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है। दरअसल शनिवार को अरब सागर में चक्रवाती तूफान सक्रिय हुआ था। सोमवार को गुजरात के पोरबंदर तट से टकराने के बाद चक्रवाती तूफान के असर से मध्य प्रदेश के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। जिसकी वजह से एक टर्फ लाइन मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश होते हुए नेपाल बिहार और झारखंड तक जा रही है। इस कम दबाव के क्षेत्र की वजह से गोरखपुर के ऊपर 17 मई से ही बादल छाए हुए हैं। तब से मौसम काफी सुहाना बना हुआ है।जहां अधिकतम तापमान में करीब 11 डिग्री तक गिरावट आ गई है। वहीं न्यूनतम पारा भी लुढ़क गया है जिसकी वजह से रात भी ठंडी हो गई है। फिलहाल अगले दो दिनों तक मौसम के ऐसे ही बने रहने की संभावना है।
    गोरखपुर एनवायरमेंटल एक्शन ग्रुप के मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय ने बताया कि इस चक्रवाती तूफान की वजह से गोरखपुर के ऊपर 17 मई से ही हल्के बादल छाने शुरू हो गए थे मंगलवार से शुरू हुए बरसात बुधवार के अलावा गुरुवार को  इसका अच्छा खासा असर रहा जो  21 मई शुक्रवार को भी गोरखपुर के पूरे जिले में अच्छी खासी बारिश की संभावना मौसम वैज्ञानिकों ने व्यक्त किया है वैसे कोरोना काल में अपने घरों में स्वस्थ व सुरक्षित रहें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728