Header Ads

ad728
  • Breaking News

    लक्ष्मीपुर को बनाउंगा आदर्श ग्राम सभा:- धीरज तिवारी



    वृक्षारोपड़ करके प्रकृति संरक्षण का दिया सन्देश,
    नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान और सदस्यों ने एक साथ लिया सपथ,

    नेबुआ नौरंगिया विकास खण्ड के ग्राम सभा के लक्ष्मीपुर के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्यों ने मंगलवार को एक सादे समारोह में ग्राम पंचायत सचिव हृदयनरायन ने पंचायत भवन में शपथ दिलाई। कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरा कार्यक्रम वर्चुअल रूप से किया गया। क्योकि सरकार की ओर से शपथ ग्रहण समारोह में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का सख्त हिदायत दिया गया था। कोविड-19 के चलते बड़ी संख्या में ब्लॉक पर शपथ समारोह कराना संभव नहीं था, इसलिए शासन ने वर्चुअल माध्यम से शपथ दिलाये जाने का निर्णय लिया। सपथ ग्रहण समारोह के बाद उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुवे नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान धीरज तिवारी ने कहा कि ग्राम पंचायत का सर्वांगिण और समुचित विकास हो यही मेरा प्रथम लक्ष्य है। प्राथमिकता के आधार पर हर जरूरतमंद को उसको सरकारी सुविधाओ का लाभ दिया जायेगा, तथा कोई भी पात्र किसी भी लाभ से वंचित नही रहेगा। उन्होंने आगे कहा कि ग्राम पंचायत सदस्य भी अपने अधिकारों का प्रयोग करे और कोई भी अपने आपको उपेक्षित न समझे। सबको एक समान का दर्जा और सम्मान दिया जाएगा। पंचायत भवन पर प्रत्येक दिन एक सदस्य सुबह से लेकर शाम तक बैठा रहेगा, जो ग्राम वासियो की समस्या और उनकी शिकायत को सुनकर रजिस्टर में दर्ज करेगा। और उसके उस समस्या या शिकायत को प्राथमिकता तथा गुण और दोषों के आधार पर समाधान किया जायेगा। ग्रामीण भयमुक्त होकर अपनी समस्याओं को हमारे समक्ष रखे। मेरा यही प्रयास रहेगा कि प्रत्येक समस्याओं का समाधान पंचायत के माध्यम से ही ग्रामसभा में हो, जिससे ग्रामीण की अनावश्यक भाग दौड़ और कानूनी दांव पेंच से भी बच सके।
    उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों, पूर्व जनप्रतिनिधियों, बीडीसी सदस्यों और युवाओ से ग्राम पंचायत के विकास में अपना भी अहम योग्यदान देने का अपील किया है। कार्यक्रम के समापन में पंचायत भवन परिसर के अंदर ही ग्राम प्रधान ने सदस्यों संग वृक्षारोपड़ करके प्रकृति संरक्षण का सन्देस दिया और उन्होंने ग्रामीणों से भी अधिक से अधिक पेड़ पौधों को लगाने का आवाहन किया। इस दौरान ग्राम प्रधान सहित 12सदस्यों ने सामूहिक रूप से सपथ लिया।
    इस कार्यक्रम में सम्भव मिश्र, आनंद शर्मा, धनन्जय गुप्ता, भगवंत भारती, महेंद्र प्रसाद, डॉ० विनोद गौतम, दीपक मधेसिया, रामधनी प्रसाद, विवेक तिवारी, राकेश कुमार, वकील राजभर, बृजेश गुप्ता और रमाकांत राजभर सहित अनेको लोग उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728