Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गोरखपुर में दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी, करेंगे तीसरी लहर की समीक्षा




    गोरखपुर। बांसगांव संदेश।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को दोपहर बाद गोरखपुर आएंगे। वह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), जिला अस्पताल एवं मेडिकल कालेज का निरीक्षण करेंगे। तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए उससे निपटने की तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे। मुख्यमंत्री 26 अप्रैल को महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय परिसर सोनबरसा (मानीराम) परिसर में स्थित आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज में बोइंग कंपनी द्वारा संचालित होने वाले कोविड अस्पताल को जनता को समर्पित करेंगे। इसके बाद बड़हलगंज में बने कोविड अस्पताल का लोकार्पण करने वहां भी जा सकते हैं। हालांकि मुख्यमंत्री का अभी तक कोई आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है।



    मेडिकल कालेज में करेंगे बैठक, स्वास्थ्य केंद्रों का कर सकते हैं निरीक्षण : 
    मुख्यमंत्री मिर्जापुर से दोपहर बाद करीब दो बजे गोरखपुर पहुंच सकते हैं। वह एम्स में 200 बेड कोविड अस्पताल की तैयारियों का जायजा लेंगे। वहां से जिला अस्पताल आएंगे। यहां 50 बेड के पीडियाट्रिक आइसीयू (पीकू) का निरीक्षण कर सकते हैं। जिला अस्पताल से निकलकर वह बीआरडी मेडिकल कालेज जाएंगे और वहां कोविड एवं पोस्ट कोविड से निपटने की तैयारियों का जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री वहां इंसेफ्लाइटिस वार्ड एवं बच्चों के लिए बने अन्य वार्डों का भी निरीक्षण कर सकते हैं। मेडिकल कालेज में ही वह प्रशासनिक अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ मंडलीय बैठक करेंगे। 


    तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा करेंगे :
     इस बैठक में गोरखपुर के अधिकारी मौजूद रहेंगे जबकि अन्य जिलों के अधिकारी वर्चुअल जुड़ेंगे। तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए वह इससे निपटने को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा करेंगे। मिनी पीकू, पीकू एवं इंसेफ्लाइटिस वार्डों की भी समीक्षा करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि  मुख्यमंत्री मंगलवार को शहर में पहुंचने से पहले बड़हलगंज में तैयारियां देख सकते हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से वहां 26 मई के कार्यक्रम की तैयारी की गई है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728