Header Ads

ad728
  • Breaking News

    पंचायत चुनाव ने पीठासीन अधिकारी रहे शिक्षक की कोरोना से मौत, शव लेकर जिलाधिकारी के पास पहुंचे परिजन




    बदायूँ। पंचायत चुनाव में कादरचौक ब्लॉक क्षेत्र में पीठासीन अधिकारी की ड्यूटी कर चुके अध्यापक देशपाल सिंह की इलाज के दौरान मंगलवार तड़के बरेली के अस्पताल में मौत हो गई। घरवालों की मानें तो ड्यूटी के दौरान उन्हें कोरोना हो गया था। इसके बाद सीटी स्कैन कराने पर फेफडों में संक्रमण भी बताया गया। मौत से गुस्साए घरवाले शव लेकर बरेली से सीधे बदायूं में डीएम आवास के सामने पहुंच गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार सदर ने उन्हें समझा-बुझाकर जांच कराने का भरोसा दिलाया, तब कहीं जाकर परिजन शव लेकर घर की तरफ लौटे।

    सहसवान क्षेत्र के गांव पालपुर के प्राथमिक विद्यालय में तैनात अध्यापक देशपाल सिंह (50) नगर की कृष्णा कॉलोनी में रहते थे।पंचायत चुनाव में बतौर पीठासीन अधिकारी उनकी ड्यूटी कादरचौक ब्लॉक क्षेत्र में लगी थी। घरवालों में बेटी अनुराधा पाल के मुताबिक ड्यूटी से घर लौटने के बाद ही उन्हें बुखार आ गया। इसके बाद एंटीजन टेस्ट कराया गया तो एक मई को वह पॉजीटिव निकले।

    इलाज के दौरान हालात में सुधार नहीं हो पाया। शुरू में मेडिकल कॉलेज में भी इलाज कराया गया था। हालत बिगड़ जाने पर उन्हें दो दिन पहले ही बरेली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान भी सीटी स्कैन से उनके फेफड़ों में संक्रमण बताया गया। इसके चलते मंगलवार तड़के करीब तीन बजे देशपाल की मौत हो गई।

    इसके बाद परिजन एंबुलेंस से शव लेकर घर पहुंचने की बजाय बदायूं में डीएम आवास पर जा धमके। उन्होंने सड़क किनारे ही एंबुलेंस खड़ी करवा ली। दो बेटियां डीएम को बुलाकर उन्हें हकीकत से अवगत कराने की जिद पर अड़ गईं। इसकी सूचना मिलते ही पहले सिविल लाइंस थाना पुलिस फिर तहसीलदार सदर मौके पर पहुंच गए। करीब एक घंटे तक घरवाले डीएम आवास के सामने ही डटे रहे।

    सूचना पर पहुंचे तहसीलदार ने बेटे और बेटियों से बात कर जांच कराके कार्रवाई कराने का भरोसा दिलाया। इसके बाद परिजन शव लेकर घर चले आए। इधर, मृतक की बेटी अनुराधा का कहना है कि उनके आश्रित को चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत के अनुरूप मुआवजा मिलना चाहिए। देशपाल की पांच संतान में दो बेटे और तीन बेटियां हैं। किसी की भी शादी नहीं हुई है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728