Header Ads

ad728
  • Breaking News

    दृढ़ता के साथ प्रदेश में तीसरी कोरोना वेव से लड़ने के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू : मुख्यमंत्री


    सोहनपुर, देवरिया। बांसगांव संदेश (गौतम सिंह)

    लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जब उत्तरप्रदेश में पहला कोविड पॉजिटिव मिला था तब हमारे पास कोविड टेस्ट की सुविधा भी नहीं थी, लेकिन आज कोरोना की दूसरी लहर के साथ मजबूती से लड़ाई लड़ी जा रही है। आज समूचे प्रदेश में ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट के फॉर्मूले पर कोरोना से जंग जारी है। इसके फलस्वरूप प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या घटी है। उन्होंने कहा कि गांव में इन्फेक्शन को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है और निगरानी समिति ने काम शुरू कर दिया है। उन्होंने ब्लैक फंगस पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इसकी रोकथाम और उपचार के लिए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बनाया गया है और सरकार किसी भी स्तर पर ढिलाई बर्दाश्त नहीं करेगी।

    मुख्यमंत्री ने दृढ़ता के साथ कहा कि प्रदेश में तीसरी कोरोना वेव से लड़ने के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है। उन्होंने यह भी बताया कि मेरठ में पीडियाट्रिक वार्ड भी बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। उन्होंने सभी से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने अपील करते हुए कहा कि हाई रिस्क वाले लोग घर पर भी मास्क लगाकर रहें।


    पुलिस लाइन में हेलीकाप्‍टर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज करें 3 बजे पहुंचे और वहां से सीधे पुलिस लाइन में ही पुलिसकर्मियों के लिए बने कोविड अस्‍पताल का शुभारंभ किया। यहां आधुनिक सुविधाओं के साथ 50 बेड का ऑक्‍सीजन युक्‍त अस्‍पताल बनाया गया है।

    सीएम योगी ने पुलिस कोविड-19 हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। वहां पर अभी तक कोई भी पुलिसकर्मी एडमिट नहीं हुआ है, लेकिन ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर से सीएम ने वहां की व्यवस्था के विषय में जाना। उन्होंने कलेक्ट्रेट स्थित कोविड कमांड कंट्रोल रूम का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान जरूरी जानकारी लेकर व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त बनवाने के लिए दिशा-निर्देश भी दिए।

    मेरठ के बिजौली गांव में मुख्यमंत्री सबसे पहले कोरोना संक्रमित व्यक्ति के घर पहुंचे और कुशलक्षेम जानने के बाद उन्होंने इलाज व अन्य तकलीफों की जानकारी ली। उसके बाद बिजौली गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर वहां मौजूद चिकित्सकों, आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं से बातचीत कर समस्याओं के विषय में जानकारी ली और आवश्यक सुझाव भी दिए। मुख्यमंत्री के दौरे के बाद देखना होगा कि मेरठ मंडल की स्वास्थ्य सेवाएं कितनी दुरुस्त होती है। जनता से योगी की अपील 'दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी' कितनी कामयाब होती है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728