Header Ads

ad728
  • Breaking News

    सड़क पर सन्नाटा खनन कारोबारियों की मौज



    *क्रासरः - सन्नाटे के बीच मिट्टी लदे डंफर व ट्रालियां भर रही फर्राटा*

    *लॉकडाउन के नाम पर पुलिस ने बढ़ा दी रसूक*


    *जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी -एसडीएम*

    हरपुर बुदहट गोरखपुर।कोविड के बढ़तें संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिलों को एतिहात बरतने के निर्देश दिए है। वहीं मुख्यमंत्री के शहर में प्रशासन ने खास सर्तकता बरतते हुए क्षेत्र के सभी थानाक्षेत्रों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है, जिसको लेकर पुलिस कप्तान ने सख्त रूख अपनाते हुए सभी थानेदारों को लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया है। जब नाइट कफ्र्यू की हकीकत जानने रिपोर्टर रात में सड़क पर निकला तो सड़क पर पसरे सन्नाटे के बीच मिट्टी लदी  ट्राॅलियों की आवाज सुन यह अहसास हुआ कि पुलिस इसका पालन केवल आमजन के साथ ही कड़ाई से करा रही है, खनन कारोबारियों पर इसका कोई असर नहीं है। नाम न छापने की शर्त पर एक खनन कारोबारी ने इस दौरान मिट्टी के दामों में आई तेजी का कारण पूछने पर उसने बताया कि लॉकडाउन के नाम पर थानों पर अधिक रसूख देनी पड़ रही है जिससे मिट्टी के दाम पर थोड़े बढ़ गए है।
    इन बाक्स
    हरपुर बुदहट क्षेत्र में जोरों पर चल रहा खनन का खेल
    क्षेत्र के दक्षिणी क्षेत्र के हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के बुदहट, पचौरी,रेवड़ा, कबिसा,रघुनाथपुर, भदरखी समेत अनेक इलाकों में यह फरमान जहां खनन माफियाओं के वरदान साबित हो रहा है वहीं पुलिस के लिए मुफीद बन गया है। इन क्षेत्रों में रात हो या दिन में  जेबीसी अथवा लोडर लगा कर खोदाई शुरू हो जा रही अपने गतंव्य पर पहुंच रही है।
    इन बाक्स
    हरपुर बुदहट थाना मुख्यमंत्री के भी जिले का थाना है लेकिन इस थानाक्षेत्र में भी खनन कारोबारी अपनी गाड़िया भेज कर मिट्टी आपूर्ति बडे़ पैमाने पर कर रहे है।
    थाना क्षेत्र में भी मिट्टी खनन के कारोबारी काफी सक्रिय है, ये अपनी राजनैतिक पैठ के बल पर थानों पर सेटिंग बना मिट्टी आपूर्ति का कार्य बडे़ पैमानें पर अंजाम दे रहे है । 
    खनन माफियाओं पर होगी कार्वाही ।

    एसडीएम सहजनवां सुरेश राय ने कहा कि नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओ की ढुलाई करने वाले वाहनों को ही छूट दिए गए है, जहां तक खनन का सवाल है वह पहले से ही प्रतिबंधित है, नाइट कर्फ्यू के दौरान खनन का मामला संज्ञान में आया है, जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728