Header Ads

ad728
  • Breaking News

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा वातावरण शुद्धि हेतु किया गया हवन पूजन


    गोरखपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा विभाग सेवा भारती गोरक्ष प्रान्त के आह्वान पर आज अक्षय तृतीया के अवसर पर स्वयंसेवको ने अपने परिजनो के साथ घर पर वातावरण शुद्धि हेतु हवन-पूजन किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गोरखपुर महानगर द्वारा भाऊराव देवरस छात्र निलमय में संचालित 50 बेड के आइसोलेशन सेंटर व प्रांतीय कार्यालय "माधव धाम" पर हवन पूजन किया गया और जगत कल्याण व इस महामारी से मुक्ति के लिए कामना की गई।
    प्रान्त प्रचारक सुभाष ने कहा कि आज के दिन किये गए दान व हवन का क्षय नही होता इसलिए आज के दिन को अक्षय तृतीया कहा जाता है। आज जप एवं होम यह धर्मकृत्य करने से आध्यात्मिक लाभ होता है। अक्षय तृतीया के दिन सातत्य से सुख-समृद्धि देनेवाले देवताओं के प्रति कृतज्ञता भाव रखकर उनकी उपासना करने से हम पर उन देवताओं की होनेवाली कृपा का कभी भी क्षय नहीं होता।इस बार देवताओंं की कृपा से सभी स्वस्थ होंं और कोरोना महामारी से जल्द से जल्द मुक्ति मिले।
    आगे उन्होंने कहा कि जब जब देश या समाज पर संकट आता है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता उस संकट से निवारण हेतु निकल पड़ते है। संघ के कार्यकर्ता सेवा भाव को धर्म मानते हुए सहायता हेतु आगे बढ़ता है। देश-समाज मे इस विकट काल मे भी अनेको केंद्र,भोजन उपलब्ध करवाना और कोरोना के प्रति व वैक्सीनेशन हेतु जनजागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहाहै।अक्षय तृतीया के अवसर पर पूरे प्रान्त में स्वयंसेवको द्वारा हवन-पूजन कर इस महामारी से मुक्ति व जगत कल्याण की कामना की गई।वही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सूर्यनगर गोरखपुर उत्तरी भाग के कार्यकर्ताओं द्वारा वातावरण शुद्धि हेतु हवन यात्रा निकाली गई।।हवन यात्रा में स्वयंसेवको ने बाल्टी में हवन समाग्री,धूप,लोहबान आदि औषधियों को डाल कर जलाया जिससे उत्पन्न धुंआ बैक्टीरिया नाशक होगा। सुभाष चन्द्र बोष नगर कालोनी,संकट मोचन नगर कालोनी सहित कई अन्य जगहों पर यात्रा निकाली गई। इस यात्रा में महामृत्युंजय मंत्र का जाप भी किया जा रहा था।
    उक्त यात्रा में सह प्रान्त प्रचारक अजय जी,सह कार्यालय प्रमुख राजाराम,विभाग प्रचारक अजित ,सेवा भारती के महानगर संगठन मंत्री विंध्याचल ,डॉ0 अश्वनी वर्मा ,राजबिहारी ,पुनीत
    पांडेय,अनन्त,अनूप,शीतल,विनय,अजय,धनन्जय,कामेश,श्याम सुंदर,दिनेश,आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728