Header Ads

ad728
  • Breaking News

    कुशीनगर:पुलिस व राजस्व विभाग की मिलीभगत से पत्रकार की पैतृक भूमि पर दबंगों द्वारा अवैध कब्जा

    कुशीनगर:पुलिस व राजस्व विभाग की मिलीभगत से पत्रकार की पैतृक भूमि पर दबंगों द्वारा अवैध कब्जा


    #-शासन प्रशासन से गुहार के बावजूद अब तक नहीं मिला पीडित पत्रकार परिवार को न्याय

    गोरखपुर। एक तरफ जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  महाराज द्वारा प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार अपराध एवं अपराधियों को जड़ से समाप्त करने के लिए प्रयासरत हैं वहीं दूसरी ओर तहसील व थाना स्तर पर की जा रही गैर जिम्मेदारानापूर्ण कार्यप्रणाली उदासीनता व पक्षपात पूर्ण रवैया के कारण अपराधियों एवं दबंगों का मनोबल बढ़ता ही जा रहा है।

     शासन व प्रशासन उनके लिए कुछ भी नहीं है कतिपय थाना प्रभारी एवं राजस्व कर्मी योगी सरकार की मंशा एवं उच्चाधिकारियों के आदेश-निर्देश के विरुद्ध कार्य कर गरीब एवं असहाय व्यक्तियों यहां तक की पत्रकारों की  पैतृक भूमि पर भी कब्जा कराकर शासन की उज्जवल छवि को धूमिल करने से बाज नही आ रहें हैं।उन्हें कानून का कोई भय नही रह गया है।यह बात कुशीनगर जनपद के अहिरौली  बाजार थाना अंतर्गत ग्राम असना निवासी पत्रकार इंद्रेश कुमार वर्मा व उनके परिवार की पैतृक भूमि पर गांव के दबंगों द्वारा जबरन अवैध रूप से कब्जा कर लिए गए एक मामले से स्पष्ट हो जाती है। बताया जाता है कि उक्त गांव के कुछ दबंगों द्वारा पत्रकार की पैतृक भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है और दूसरी भूमि पर अवैध कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। शासन- प्रशासन व राजस्व विभाग से न्याय की याचना करने के बावजूद उन्हें न्याय नहीं मिल पा रहा है। इसी क्रम में यह भी बताया जाता है कि पीड़ित पत्रकार तथा उनकी माता व भाइयों की भूमिधरी भूमि पर गांव के दबंग गणेश व अरविंद आदि ने जबरन अवैध कब्जा कर लिया तथा उनकी दूसरी भूमि पर भी इन लोगों द्वारा अवैध कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है।

     यह भी बताया जाता है कि इंद्रेश कुमार वर्मा द्वारा दिनांक 15 मई 2021 को शासन- प्रशासन को प्रार्थना पत्र प्रेषित किए जाने एवं दिनांक 16 मई 2021को  प्रभारी निरीक्षक अहिरौली बाजार से व्यक्तिगत रुप से मिलकर प्रार्थना पत्र दिए जाने के बाद उनके परिवार की पैतृक भूमि आराजी सं0 नंबर 616ख रकबा 0.1460 हे0 पर उपरोक्त अरविंद आदि द्वारा अवैध पक्का निर्माण कराने की नियत से ईंट भी गिरवा लिया गया है उनके पैतृक भूमिधरी भूमि पर  गांव के गणेश व अरविंद आदि जो काफी दबंग किस्म के लोग हैं जबरन कब्जा करना चाहते हैं। दबंगो द्वारा उनके परिवार को जान माल का खतरा बना हुआ है।पत्रकार इंद्रेश कुमार वर्मा ने शासन-प्रशासन से अपने 

    पैतृक भूमि पर दबंगों द्वारा किए गए अवैध कब्जा को तत्काल हटवाने तथा अपने परिवार की जान माल की रक्षा करने का अनुरोध किया है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728