Header Ads

ad728
  • Breaking News

    आक्सीजन जनरेशन प्लान्ट का डीएम ने किया शुभारम्भ




    बहराइच । बाँसगांव संदेश (बी0एन0 सिंह) महर्षि बालार्क जिला चिकित्सालय में स्थापित एल-2 फेसिलिटी में भर्ती मरीज़ों को आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने अन्य अधिकारियों के साथ 140 लीटर प्रति मिनट क्षमता के आक्सीजन जनरेशन प्लान्ट का शुभारम्भ किया। आक्सीजन जनरेशन प्लान्ट की स्थापना से लगभग 20-25 मरीज़ों को आक्सीजन की निरंतरता बनी रहेगी।  आक्सीजन जनरेशन प्लान्ट के शुभारम्भ अवसर पर श्री कुमार ने एल-2 में स्थापित विभिन्न बेड़ों पर आक्सीजन सिलेण्डर के माध्यम से आक्सीजन आपूर्ति व्यवस्था का भी जायज़ा लिया तथा मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 

    जिलाधिकारी श्री कुमार ने मौके पर मौजूद अधिकारियोें एवं चिकित्सकों को निर्देश दिया कि एल-2 में भर्ती मरीजों को शासन द्वारा अनुमन्य सभी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करायी जायं। उन्होंने जनरेशन प्लान्ट को पूरी क्षमता के साथ संचालित करने का निर्देश दिया ताकि अधिक से अधिक ज़रूरतमन्द मरीज़ों को आॅक्सीजन प्लांट का लाभ प्राप्त होने लगे। श्री कुमार ने यह भी निर्देश दिया कि जिम्मेदार अधिकारियों के माध्यम से आॅक्सीजन कन्जम्पशन की नियमित रूप से मानीटरिंग भी की जाय ताकि कोविड-19 संक्रमित मरीजों को आक्सीजन की सुविधा मुहैया कराने में किसी प्रकार की समस्या न आने पाये। 

    इस अवसर पर ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट सूरज पटेल आई.ए.एस., मेडिकल कालेज के प्राचार्य डाॅ. अनिल के. साहनी, सीएमएस डा. डी.के. सिंह, नोडल अधिकारी डाॅ. ओ.पी. पाण्डेय व डाॅ. एम.एम. त्रिपाठी, चिकित्सालय प्रबन्धक रिजवान खान, डा. आशीष सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे। 

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728