Header Ads

ad728
  • Breaking News

    अब हर तहसील और ब्लॉक मुख्यालयों पर बनेगा कोविड कंट्रोल रूम


    गोंडा। डीएम मारकंडेय शाही ने बुधवार को सभी ब्लाक व तहसील मुख्यालयों पर कोविड कंट्रोल रूम की स्थापना के निर्देश दिए हैं। सीडीओ को निर्देश देते हुए कहा कि सभी खंड विकास अधिकारियों से इस आशय का प्रमाणपत्र प्राप्त कर लें कि विकास खण्ड स्तर पर निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करा लिया गया है। सभी ब्लाक मुख्यालयों पर तत्काल प्रभाव से कोविड कंट्रोल रूम स्थापित कर विधिवत क्रियाशील करा दिया गया है।
    जिलाधिकारी ने कहा है कि आगामी दिनों में वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से व स्वयं क्षेत्र भ्रमण कर विकास खंड स्तर पर स्थापित कराए गए कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया जाएगा। यदि निर्देशों का पालन नहीं होता है तो जवाबदेही खंड विकास अधिकारी की तय की जाएगी।साथ ही विकासखण्ड मुख्यालय की भांति सभी सीएचसी पर व तहसील मुख्यालयों पर कंट्रोल रूम स्थापित कराया जाए। वहां पर लैंडलाइन फोन, कार्मिकों की क्रमानुसार ड्यूटी तथा आवश्यक पंजिकाओं का अनुरक्षण कराते हुए प्रभावी रूप से संचालन कराया जाएगा। सभी अधीक्षक एवं उपजिलाधिकारी इसे अपने व्यक्तिगत पर्यवेक्षण में सुनिश्चित कराते हुए अनुपालन से अविलंब अवगत कराएंगे।
    जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड-19 की दूसरी लहर से जिले में संक्रमण से प्रभावित लोगों को चिह्नित कर उन्हें बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के साथ, संक्रमण पर प्रभावी अंकुश लाने के लिए अधिक से अधिक लोगों की जांच, पॉजिटिव मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं कांटैक्ट में आए व्यक्तियों की सैम्पलिंग व टेस्टिंग का कार्य युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है।
    लेकिन ऐसा अनुभव किया गया है कि खंड विकास अधिकारियों के स्तर पर उनके विकासखंड अंतर्गत संचालित गतिविधियों की सघन समीक्षा नहीं की जा रही है। वर्तमान में प्रचलित व्यवस्था में सुधार लाने की आवश्यकता है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728