Header Ads

ad728
  • Breaking News

    ब्लाक मुख्यालय और सीएचसी केन्द्र को जोड़ने वाला मार्ग क्षतिग्रस्त



    आम लोगो के साथ मरीजो को भी आवागमन में हो रही है परेशानी,

    शाहिद स्मारक के आसपास गन्दगी का अंबार

    कुशीनगर। नौरंगिया घुघली मार्ग के किनारे स्थित शाहिद स्मारक जो कोटवा चौराहा से निकलकर ब्लाक मुख्यालय को जोड़ने वाला मार्ग पर स्थित है वो जनप्रतिनिधियों के उपेक्षाओं के चलते आज अपना अस्तित्व खोने के कगार पर आ गया है। सोचने वाली बात यह है कि सड़क मार्ग के किनारे स्थित शहीदों के सम्मान में बनवाया गया शाहिद स्मारक के इर्द गिर्द पानी का जमावड़ा, कीचड़ और गन्दगीयो का अम्बर लगा हुवा है। फिर भी किसी भी जिम्मेदार की नजर इस लापरवाही के तरफ नही पड़ता है। जबकि इसके आसपास के स्थानीय निवासियों और दुकानदारों ने ये बताया कि ब्लाककर्मियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक को इस समस्या से अवगत कराया जा चुका है, फिर भी समस्या जस का तस है। इधर विगत कुछ दिनों से बेमौसम हो रही बरसात ने ब्लाक मुख्यालय और सीएचसी केंद्र को जोड़ने वाले इस जर्जर मार्ग पर स्थानीय ग्रामीणों, राहगीरों सहित सीएचसी केंद्र पर इलाज कराने जा रहे मरीजो को अनेको प्रकार के कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ब्लाक मुख्यालय से महज दो सौ मीटर की दूरी भीषण गन्दगी का अंबार लगा हुवा है फिर भी किसी भी ब्लाककर्मियो सहित अन्य जिम्मेदारों का नजर इस लापरवाहियों की तरफ नही पड़ता है। जबकि शहीदों के सम्मान के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है। युवा समाजसेवी फखरुद्दीन अहमद उर्फ मिस्टर अंसारी, भोला मास्टर, इरसाद लारी, राजेश पासवान, गुल मोहम्मद, महेन्द्र गुप्ता, रघु प्रसाद, मनोज गुप्ता, मदन यादव सहित अनेको लोगो ने बताया कि यह मार्ग पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है, और हल्की सी बरसात होने पर भी इस मार्ग पर आवागमन करना काफी मुश्किल होता है। खास तौर पर सीएचसी केंद मरीजो को आने जाने में अनेको प्रकार के कठिनाईयो का सामना करना पड़ता है। कई लोगो से अनेको बार इस समस्या का शिकायत भी किया गया है, फिर भी यथास्थिति बरकरार है। यदि बरसात के पूर्व इसका मरम्मत कार्य नही करवाया गया तो आवागमन दूभर हो जायेगा।
    उपरोक्त प्रकरण में नेबुआ नौरंगिया सीएचसी प्रभारी सन्तोष गुप्ता ने बताया कि अनेको बार ब्लाककर्मियों, खड्डा विधायक, सांसद सहित जिलास्तरीय उच्चाधिकारियों को भी उपरोक्त समस्या से अवगत कराया जा चुका है, फिर भी इस समस्या का समाधान नही हुवा है, जिससे मरीजो सहित अन्य को भी इस मार्ग से आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
    जबकि खण्ड विकास अधिकारी विनय कुमार दृवेदी ने बताया कि स्मारक पास स्थित नाली के जाम होने के कारण पानी का जमावड़ा लगा हुवा है, सफाईकर्मीयो को लगाकर इस समस्या का समाधान अतिशीघ्र करवा दिया जायेगा ।।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728