Header Ads

ad728
  • Breaking News

    नोडल अधिकारी ने ग्राम हेमरियां का किया निरीक्षण






    बहराइच । बाँसगांव संदेश (बी0 एन0 सिंह)। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के उपचार, संक्रमण के प्रसार की रोकथाम एवं बचाव के दृष्टिगत शासन द्वारा जनपद बहराइच के लिए नामित नोडल अधिकारी सचिव सामान्य प्रशासन विभाग उत्तर प्रदेश डा. हरिओम ने जिला अधिकारी शम्भु कुमार के साथ विकास खण्ड तजवापुर के ग्राम हेमरियां का निरीक्षण कर पूर्व माध्यमिक विद्यालय टिकोरा मोड़ में ग्राम की निगरानी समिति के सदस्यों से आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि घर-घर जाकर परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त करें और लक्षण मिलने पर एंटीजन जांच कराये। जांच में पाजिटिव पाये जाने पर पुष्टि के लिए आरटीपीसीआर जांच कराये। जांच में पाजिटिव होने की पुष्टि होने पर संक्रमित व्यक्ति के उपचार की व्यवस्था करायें और मेडिकल किट का भी वितरण करें। 

    नोडल अधिकारी ने मौके पर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि निगरानी समितियों को पर्याप्त मेडिकल किट की उपलब्धता सुनिश्चित कराते हुए जिले के सभी निगरानी समितियों के गतिविधियों के सत्यापन की प्रभावी मैकेनिज्म बनाया जाय। नोडल अधिकारी ने निगरानी समिति के सदस्यों से ग्रामवासियों के स्वास्थ्य की अद्यतन स्थिति, पाजिटिव व्यक्तियों की संख्या, सम्पर्को की जांच, वैक्सीनेशन इत्यादि की जानकारी प्राप्त करते हुए हिदायत दी कि पूरी सक्रियता के साथ घर-घर जाकर परिवार के सभी सदस्यों के स्वास्थ्य के बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त करें और आवश्यकतानुसार आवश्यक कार्यवाई भी सुनिश्चित करायें। 

    निरीक्षण के दौरान एसडीएम महसी एस.एन. त्रिपाठी, सीओ सिटी नगर विनय कुमार दूबे, सीएमओ राजेश मोहन श्रीवास्तव, पीडीडीआरडीए अनिल कुमार सिंह, तहसीलदार महसी राजेश कुमार वर्मा, नोडल अधिकारी के लाइजिंग आफिसर/जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लावानियां, डीपीआरओ उमाकान्त पाण्डेय, वीडीओ तजवापुर सी.वी. यादव सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे। 

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728