Header Ads

ad728
  • Breaking News

    नीतीश कुमार ने अपने मंत्रियों को कोरोना काल में घूमने पर लगाया रोक


    पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट के मंत्रियों को भ्रमण करने से मना कर दिया है। इस संबंध में सभी मंत्रियों को सूचित कर दिया गया है। कैबिनेट सचिवालय के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने इस संबंध में सभी मंत्री के सचिव को पत्र भेजा है।

    पत्र में कहा गया है कि कोरोना महामारी पर नियंत्रण को लेकर राज्य सरकार ने लॉकडाउन लगाया है। इस अवधि में मंत्रीगण अपने क्षेत्र या अपने प्रभार वाले जिलों में योजनाओं के कार्यान्वयन एवं अन्य कारणों से परिभ्रमण कर रहे हैं। अभी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल रहा है। राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के उद्देश्य से व्यक्तियों एवं वाहनों के आवागमन पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं।

    मंत्री गण द्वारा प्रतिबंध की अवधि में जिलों का भ्रमण करने से आम जनता द्वारा प्रतिबंधों का अनुपालन करने में प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। लिहाजा सभी मंत्री प्रतिबंध की अवधि में राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं और कोरोना महामारी की स्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए निर्वाचन क्षेत्र या अपने प्रभार के जिलों का परिभ्रमण ना करें। अगर समीक्षा की जरूरत हो तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से योजनाओं की समीक्षा करें।

    बता दें कि कोरोना के इस संकट में कई मंत्री अपने प्रभार वाले जिलों के अस्पताल का दौरा कर रहे थे। अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाकर निचले स्तर पर सरकारी योजनाओं को नजदीक से देख रहे थे। कई जगहों पर तो सरकार की तैयारी और व्यवस्था से मंत्री काफी खिन्न भी देखे थे। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने 3 दिन पहले योजनाओं में भारी गड़बड़ी का खुलासा भी किया था। इनके अलावा कई मंत्री भी जमीनी स्तर पर योजनाओं की हकीकत को परख रहे थे। इस दौरान प्रशासन की व्यवस्था की पोल खुल रही थी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728