Header Ads

ad728
  • Breaking News

    सिवान नगर परिषद प्रशासन ने मास्क खरीदारी बाद भी नहीं कराया गया वितरण


    सिवान नगर परिषद प्रशासन ने मास्क खरीदारी बाद भी नहीं कराया गया वितरण

    सिवान । शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए नगर परिषद प्रशासन की ओर से मास्क का वितरण किया जाना है। इसको लेकर बिना किसी शोर शराबा के करीब 12 हजार मास्क की खरीदारी भी कर ली गई है जिसकी आपूर्ति भी पिछले हफ्ते हो चुकी है, लेकिन हैरानी की बात यह है कि अबतक इस मास्क का वितरण शहर के सभी वार्ड पार्षदों के बीच नहीं हुआ जिससे मास्क उन तक नहीं पहुंच जिनके लिए इसे मंगवाया गया है।

    जानकारी के अनुसार नगर परिषद क्षेत्र के कुल 38 वार्डों में कुछ पार्षदों को ही वितरण के लिए मास्क उपलब्ध कराया गया है, तो कई पार्षदों को इससे वंचित भी रखा गया है। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि पार्षदों के चेहरे देखकर ही वितरण के लिए मास्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। नगर परिषद कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर क्षेत्र में ठेला चालक, रिक्शा चालक, फुटपाथी दुकानदार, वेंडर व सफाई कर्मी को 6-6 मास्क दिया जाना है। नगर विकास एवं आवास विभाग के उप सचिव ने इस संदर्भ में निर्देश भी जारी किया है। गौरतलब हो कि लगातार कोरोना मामले में बढ़ोतरी व प्रशासनिक लापरवाही लोगों के बीच चिता का विषय बनता जा रहा है।

    मास्क वितरण में बरती जा रही है सुस्ती :

    ठेला चालक, रिक्शा चालक, फुटपाथी दुकानदार, वेंडर व सफाई कर्मियों में जागरुकता की काफी कमी है। ऐसे लोगों को चिह्नित कर मास्क वितरण किया जाना है। इसको लेकर विभागीय स्तर पर सर्वे का भी कार्य कराया गया है। बावजूद इसके मास्क वितरण को लेकर भारी सुस्ती बरती जा रही है। वहीं शुरुआत में कोरोना से जागरुकता के लिए नप द्वारा प्रचार प्रसार किया जा रहा था, लेकिन अब उसे भी बंद कर दिया गया है।

    क्या कहते हैं पार्षद :

    वार्ड के सभी परिवार के लोगों के बीच छह-छह मास्क का वितरण किया जाना है, लेकिन अभी तक मास्क नहीं मिल पाया है।

    सत्यम भारतीय, वार्ड पार्षद नगर परिषद द्वारा मास्क उपलब्ध कराया गया है और इसका वितरण वार्ड में किया गया है। जो लोग छूट गए हैं, उनको भी चिह्नित कर मास्क दिया जाएगा। साथ ही साथ सभी लोगों को इस वैश्विक महामारी के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है।

    लीसा लाल, वार्ड पार्षद विभाग द्वारा मास्क उपलब्ध कराने के बाद उसका वितरण भी कर दिया गया है। प्राथमिकता के आधार पर ठेला चालक, रिक्शा चालक, फुटपाथी दुकानदारों के बीच इसका वितरण किया गया है।

    उदय वर्मा, वार्ड पार्षद क्या कहते हैं जिम्मेदार :

    नगर परिषद क्षेत्र व नवगठित बड़हरिया नगर पंचायत क्षेत्र में वितरण के लिए कुल 12 हजार मास्क मंगाया गया है। मास्क वितरण की व्यवस्था भी शुरू कर दी गई है। प्राथमिकता के आधार पर नगर क्षेत्र में पांच हजार मास्क का वितरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

    राहुल धर दुबे, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद सिवान।


    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728