Header Ads

ad728
  • Breaking News

    खजनी पीएचसी में मृत व्यक्ति के परिजनों द्वारा चक्का जाम की कोशिश प्रशासन ने की नाकाम

    खजनी पीएचसी में हंगामा और उपद्रव करने वाले मृत व्यक्ति के परिजनों ने आज अपने गृह क्षेत्र में गोरखपुर खजनी सिकरीगंज मुख्य मार्ग पर चक्का जाम करने का प्रयास किया। किंतु थानाध्यक्ष बांसगांव और हरनहीं पुलिस चौकी के इंचार्ज मनीष यादव के सामुहिक प्रयासों से मृतक के परिजनों को समझा बुझाकर हटा दिया गया।
    इस प्रकार प्रशासनिक सक्रियता से चक्का जाम के प्रयास को विफल कर दिया गया।
    तहसील क्षेत्र के देवघटा भैंसा बाजार के निवासी रहे गोरख मौर्या को परिजनों द्वारा सोमवार को गंभीर हालत में उपचार के लिए खजनी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया था। मृतक व्यक्ति को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। खजनी पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी ने परिजनों को समझाया था कि पीएचसी में आॅक्सीजन और वेंटिलेटर आदि की सुविधा उपलब्ध नहीं है। मरीज को तत्काल सघन उपचार की जरूरत है। किंतु परिजनों ने सलाह नहीं मानी थी, और मृतक की कोविड-19 जांच कराए जाने की अनुमति दिए बिना ही उपचार के लिए जोर जबरदस्ती शुरू कर दी।
    चिकित्साधिकारी के निर्देशन में प्राथमिक उपचार शुरू होते ही मरीज की मौत हो गई थी।
    मौके पर एसडीएम खजनी, मुख्य चिकित्साधिकारी गोरखपुर और भारी पुलिस बल पहुंचने के बाद परिजनों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया गया था।
    जिसके बाद साथ आए परिजनों ने मारपीट उपद्रव और हंगामा शुरू कर दिया था। इस दौरान परिजनों के द्वारा उपचार करने वाले डाॅक्टर पर जानलेवा हमला करने के साथ ही तोड़फोड़ और पथराव भी किया गया था। परिजनों द्वारा शव के पोस्टमार्टम और अंतिम संस्कार के बाद डाॅक्टरों को गोली मारने तथा धरना प्रदर्शन चक्का जाम करने आदि की धमकी दी गई थी।
    उक्त घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए प्रशासनिक वरिष्ठ अधिकारियों उपजिलाधिकारी खजनी पंकज दीक्षित एसएसपी गोरखपुर दिनेश कुमार पी. एसपी साउथ अरूण सिंह,क्षेत्राधिकारी खजनी इंदुप्रभा सिंह क्षेत्राधिकारी बांसगांव आदि के द्वारा पहले से ही विशेष सतर्कता बरती गई थी। इस दौरान पीएसी की एक टुकड़ी और अतिरिक्त पुलिस बल को भी अलर्ट जारी किया गया था।
    आज दिन में बांसगांव थाने की हरनहीं चौकी क्षेत्र के कस्बा भैंसा बाजार चौराहे पर मृतक के परिजनों के साथ देवघटा गांव के लोगों ने चक्का जाम करने का प्रयास किया। परिजनों का आरोप था कि हमारी तहरीर पर खजनी पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। हम लोगों को अस्पताल के लोगों ने मारापीटा था।

    किंतु मौके पर पहुंचे बांसगांव थानाध्यक्ष और हरनहीं चौकी इंचार्ज मनीष यादव ने परिजनों को समझाया कि यह घटना हमारे थाना क्षेत्र की नहीं है। अतः यहां चक्का जाम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रशासनिक सक्रियता को देखते हुए परिजनों और उनके समर्थकों के द्वारा
    चक्का जाम के प्रयास को विफल कर दिया गया।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728