Header Ads

ad728
  • Breaking News

    ग्राम पंचायत प्रतिनिधि जिम्मेदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें : सीओ अंजनी पांडेय



    - पंचायत प्रतिनिधि पुलिस का सहयोग करें
    बड़हलगंज। स्थानीय कोतवाली परिसर में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक आहूत की गई। जिसमें सीओ गोला अंजनी कुमार पांडेय ने पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत एक संवैधानिक इकाई है। ऐसे में गांव के प्रतिनिधि पर  बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। सभी मतभेदों को भुलाकर गांव के विकास में अपने दायित्वों का निर्वहन करे।
      उन्होंने कहा कि अराजकत तत्वों पर नजर रखे तथा छोटी से छोटी घटनाओं से पुलिस को अवगत करावे।कोतवाल मनोज कुमार राय ने कहा कि आप डरे नही सबको साथ लेकर कार्य करे। प्रमुख चुनाव में अगर कोई डराने धमकाने का कार्य करे तो पुलिस को अवश्य बताएं। अराजक तत्वों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। वहीं कुछ प्रधानों ने बधाई दिया तो कुछ ने आरोप प्रत्यारोप भी किए। बैठक में ग्राम पंचायत बैरियाखास के नवनिर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्य पति धर्मेंद्र यादव ने स्थानीय पुलिस पर एक जाति विशेष के हावी होने का आरोप लगाया। यूं तो ऐसे आरोप बडहलगंज पुलिस पर काफी समय से लग रहा है कि इन दिनों एक जाति विशेष के लोगों का थाने पर उठना-बैठना क्षेत्र के तमाम लोगों को अखर रहा है। ये विशेष लोग क्षेत्र के विभिन्न हल्कों में तैनात उपनिरीक्षकों को अपने चहेतों के पक्ष में कार्य करने का दबाव बनाते हैं। ये लोग अपनी विशेष जाति का धौंस भी देते रहते हैं। इन्हीं चर्चाओं को बैठक में धर्मेंद्र यादव ने उजागर कर दिया। अपने ऊपर आरोप लगता देख उपस्थित साहब लोग बगलें झांकने लगे। बैठक के पश्चात कुछ लोगों ने धर्मेंद्र को बधाई दिया तो कई लोगों ने कहा कि पुलिस इनसे आज का बदला जरूर लेगी।
     इस अवसर पर एसएसआई रवींद्र यादव, एसआई राजेश पांडेय, गुलशन यादव, नारद यादव, भीष्म यादव, उमेश यादव, धीरज राय, राजीव पांडेय, संदीप गौड़, सतीश शाही, प्रदीप सिंह, प्रेमप्रकाश सिंह, अष्टभुजा सिंह, आदर्श शाही, दयाशंकर तिवारी, सुबास तिवारी, अमूल्य चन्द्र चतुर्वेदी, कैप्टन हरेंद्र, अखिलेश दुबे, गुड्डू मिश्र, शिवाजी सिंह, अतुल यादव सहित अन्य लोग मौजूद थे।
    ------------------------------
    पंचायत प्रतिनिधि ने प्रमुख चुनाव से पहले कोतवाल को हटाने की मांग 

    बड़हलगंज। आगामी ब्लाक प्रमुख चुनाव को संपन्न कराने के पहले बड़हलगंज कोतवाल पर एक पक्षीय कार्यवाही करने का आरोप लगाते हुए एक पंचायत प्रतिनिधि ने उच्चाधिकारियों को पत्रक लिखकर चुनाव से पूर्व हटाने की मांग की है।
     उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि एक विशेष व्यक्ति को जिताने के लिए पुलिस ने एक ऐसा हथकंडा अपनाया कि नामांकन के दौरान एक प्रत्याशी के प्रस्तावक को नाटकीय ढंग से उसे हटवा दिया गया जिससे अगला प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया जाए। लेकिन आला अफसरों के हस्तक्षेप से मामला सामने आने पर उसे पुलिस हाजिर कराया। उसके बाद से बड़हलगंज कोतवाल पर तमाम आरोप लगे। कुल मिलाकर अगर समय रहते हटाया नहीं गया तो आगामी चुनाव में भी खेला हो सकता है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728