Header Ads

ad728
  • Breaking News

    जिले में युवाओं के लिए आठ टीकाकरण केन्द्र बनेंगे

    देवरिया ददेवरिया। बांसगांव संदेश। जिले के युवाओं के लिये अच्छी खबर है। एक जून से जिले में युवाओं को कोरोना का टीका लगाया जायेगा। स्वास्थ्य विभाग ने 18 प्लस वालों के लिये तैयारी शुरू कर दी है। इसके अलावा न्यायिक व मीडिया कर्मियों के लिये भी अलग से सेशन होगा। इसके लिए जिले में कुल आठ टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। पहले दिन एक हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय ने बताया एक जून से युवाओं का टीकाकरण किया जायेगा । इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। पहले दिन आठ केंद्रों पर टीकाकरण किया जायेगा। इसके लिए विकास भवन के प्रेक्षा भवन, कोआपरेटिव बैंक, सीएचसी रुद्रपुर, सीएचसी भाटपाररानी, सीएचसी पथरदेवा और सीएचसी सलेमपुर टीकाकरण केंद्र बनाये जायेंगे। न्यायिक कर्मियों के लिए कचहरी परिसर एवं मीडिया कर्मियों के लिए सूचना विभाग की ओर से चिह्नित स्थान पर टीकाकरण के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी। इनके साथ-साथ परिवार के सदस्यों का भी टीकाकरण कराया जाएगा। टीकाकरण के लिये अलग से सेशन लगाया जाएगा। पहले दिन जिले का लक्ष्य एक हजार रखा गया है। इसके लिए तमाम लोग पहले से पंजीकरण करा चुके हैं और जो छूट गए हैं वह अब पंजीकरण करा लें।
    साइट पर कराएं रजिस्ट्रेशन
    सीएमओ ने बताया कि एक जून से 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं का टीकाकरण किया जायेगा इसके लिये पंजीकरण करा लें। साइट पर जाकर अपना दिन व स्थान तय कर लें। कोरोना टीकाकरण के लिये अब तक 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण अभियान के तौर पर हो रहा था, लेकिन अब 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों टीकाकरण भी इसी तरह होगा।
    ऐसे होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
    18 से 44 आयु वर्ग के लोग अपना रजिस्ट्रेशन कोविन ऐप, आरोग्य सेतु या उमंग ऐप के जरिए कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए पहचान पत्र का ब्योरा और मोबाइल नंबर देना जरूरी होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद अपने पास के स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के लिए स्लॉट भी बुक करना होगा। जिन्होंने पहले से रजिस्ट्रेशन करा रखा है, वह भी स्लॉट बुक कर सकेंगे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728