Header Ads

ad728
  • Breaking News

    वाराणसी उतारे गए गोरखपुर के यात्री,एक घंटे तक आसमान में मंडराता रहा यात्री विमान



    गोरखपुर में शुक्रवार को जब यात्रियों को लेकर विमान गोरखपुर पहुंचा तो तेज हवाओं के साथ रुक-रुक बारिश होने और बादल छाए होने की वजह से लैडिंग नहीं हो पाई। एक घंटे तक विमान यात्रियों को लेकर आसमान में मंडराता रहा। लेकिन मौसम को देखते हुए उसे रिस्क नहीं लेने और सेफ लैडिंग की संभावना न बन पाने पर  उतरने की इजाजत नहीं दी गई और एटीसी ने विमान को वाराणसी भेज दिया।

    गोरखपुर में मौसम अधिक खराब होने की वजह से शुक्रवार को बेंगलुरु और मुंबई से गोरखपुर आने वाली फ्लाइट को वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया। दृश्यता (विजिबिलिटी) कम होने की वजह से विमान एक घंटे तक आसमान में मंडराता रहा। लैडिंग नहीं हो पाने पर एटीसी ने उसे सुरक्षित वाराणसी भेज दिया। दोनों विमान से आने वाले लोग और उनके परिजन शाम तक परेशान रहे।

    इंडिगो का 180 सीटर विमान रोजाना बेंगलुरु से सुबह नौ बजे गोरखपुर पहुंचता है। आधे घंटे बाद बेंगलुरु लौट जाता है। शुक्रवार को यात्रियों को लेकर विमान गोरखपुर पहुंचा तो तेज हवाओं के साथ रुक-रुक बारिश होने और बादल छाए होने की वजह से लैडिंग नहीं हो पाई। एक घंटे तक विमान यात्रियों को आसमान में मंडराता रहा। सेफ लैडिंग की संभावना नहीं बन पाने पर एटीसी ने उसे वाराणसी भेज दिया।
    इसी प्रकार सुबह 10 बजे स्पाइस जेट का बोइंग विमान मुंबई से यात्रियों को लेकर पहुंचा तो लैडिंग नहीं हो पाई। 30 मिनट तक विमान आसपान में घूमता रहा। लैडिंग न हो पाने पर उसे भी वाराणसी भेज दिया गया। मौसम खराब होने की वजह से इंडिगो ने कोलकाता और प्रयागराज की उड़ानें रद्द कर दीं। लखनऊ, दिल्ली, हैदराबाद और दिल्ली जाने वाले दूसरे विमान भी देरी से रवाना हुए। 
    कोरोना कर्फ्यू की वजह से मुंबई और बेंगलुरु से आने वाले यात्रियों ने घर जाने के लिए अपने परिजनों को एयरपोर्ट बुला लिया था। विमान के लैंड होने के इंतजार में दोपहर तक सभी लोग एयरपोर्ट के बाहर खड़े रहे। दोपहर बाद उन्हें जानकारी मिली कि मौसम खराब होने की वजह से फ्लाइट को वाराणसी भेज दिया गया है। शाम तक मौसम साफ होने पर विमान गोरखपुर आएगा। मुंबई और बेंगलुरु जाने वाले यात्री भी सुबह आठ बजे ही एयरपोर्ट पहुंच गए थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728