Header Ads

ad728
  • Breaking News

    मुख्यमंत्री योगी ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से ऑनलाइन किया संवाद, जीत की दी बधाई



    • गोरखपुर जिले से करीब 1250 ग्राम प्रधानों ने ऑनलाइन जुड़कर मुख्यमंत्री का उद्बोधन सुना
    • योगी ने कहा ' शहर की तरह गांवों को भी स्मार्ट बनाने की जरूरत '

    गोरखपुर। बांसगांव संदेश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को शाम चार बजे से प्रदेश के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों के साथ ऑनलाइन संवाद किया और उनको जीत की बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर की तरह गांवों को भी स्मार्ट बनाने की जरूरत है। गोरखपुर जिले से करीब 1250 ग्राम प्रधानों ने ऑनलाइन जुड़कर मुख्यमंत्री का उद्बोधन सुना। इससे उत्साहित ग्राम प्रधानों ने अपने-अपने गांव को स्मार्ट बनाने का संकल्प लिया।
    शुक्रवार को शाम चार बजे से आयोजित वेबिनार में ग्राम प्रधान अपने घरों से ही जुड़े थे। मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी हिमांशु शेखर ठाकुर एनआईसी भवन से वेबिनार में शामिल हुए।

    विशेष मुद्दों पर हुई चर्चा : 
    मुख्यमंत्री ने कहा कि निगरानी समितियों की अध्यक्षता ग्राम प्रधानों को करनी है, इसलिए अपनी सक्रियता बनाए रखें। शपथ लेने के पहले से ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुट जाने के लिए उन्होंने प्रधानों की तारीफ भी की। कहा कि अब कोरोना संक्रमण संबंधी मामले कम आ रहे हैं लेकिन लापरवाह होने की जरूरत नहीं है। प्रधान निगरानी समितियों के माध्यम से जागरूकता फैलाएं। स्वयं मास्क लगाएं और गांव के लोगों को भी मास्क लगाने के लिए जागरूक करें।
    मुख्यमंत्री ने कहा कि हर गांव में एक पब्लिक एड्रेस सिस्टम (पीएएस) होना चाहिए, जिससे समय-समय पर लोगों को जागरूक किया जाए और जानकारी दी जा सके। गांवों में पंचायत भवनों का रख-रखाव ठीक हो। यहां लोगों को विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र प्राप्त करने की व्यवस्था हो। बैंक सखी को बैठने के लिए भी स्थान मुहैया कराया जाए।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728