Header Ads

ad728
  • Breaking News

    खेग्रामस ने राष्ट्रपति के नाम उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन



    भाटपाररानी, देवरिया। बांसगांव सन्देश।अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा खेग्रामस के राष्ट्रीय आह्वान पर आज दिनांक 17 मई 2021 को उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के भाटपार रानी तहसील क्षेत्र के भोपतपूरा, करजनिया, भेड़वा, कड़सरवॉ आदि गांव में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए एक दिवसीय मांग दिवस कार्यक्रम कर हम निम्नलिखित मांगो को आपके समक्ष रख कर यह उम्मीद करते है कि आपकी तरफ से सरकार को अपेक्षित और त्वरित नीतिगत निर्णय लेने व जरूरी कदम उठाने का आदेश जारी होगा।
    1.राष्ट्रीय हेल्थ इमरजेंसी मानते हुए सरकार सबों के लिये मुफ्त जांच,टीका,इलाज और भोजन अधिकार की गारंटी करे।सभी जरूरतमंद कम आय वाले परिवारों को 6000 रुपये की मासिक सहायता का प्रावधान कम से कम 6 महीने के लिये करे।
    2.सभी ग्राम पंचायतों में कोविड केअर सेंटर की व्यवस्था हो जहां मुफ्त जांच,टीका और क्वारंटाइन की व्यवस्था हो।यहां प्राथमिक इलाज की व्यवस्था हो तथा मरीजों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा जिला अस्पतालों तक पहुंचाने के लिये एम्बुलेंस की व्यवस्था हो।प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को अपग्रेड किया जाए और वहां ऑक्सीजन युक्त बेड्स तथा सक्षम डॉक्टर्स की तैनाती हो।कम्युनिटी हेल्थ सेन्टर,रेफेरल अस्पताल और जिला अस्पतालों में आईसीयू बेड्स की तत्काल व्यवस्था हो तथा वहां 24×7 इमरजेंसी सुविधा की गारंटी हो।
    3.इस दौर में हो रही हर मौतों को कोरोना रिलेटेड मौत मानकर सरकार पीड़ित परिवारों को 10 लाख का मुआबजा दे।
    4.कोरोना को लेकर व्याप्त भ्रांतियों,अंधविश्वासों,टोटकों आदि के खिलाफ सरकार के जनसंपर्क विभाग के द्वारा व्यापक अभियान चलाया जाए और बीमारी को लेकर वैज्ञानिक सोच समाज मे स्थापित किया जाए।गाय,गोबर और गोमूत्र से कोरोना के उपचार के अंधविश्वासों का खंडन सभी प्रचार माध्यमों के जरिये हो।
    5.महामारी के दौर में सभी मनरेगा मज़दूरों द्वारा 50 कार्यदिवस का डीम्ड वर्क मानकर उन्हें पारिश्रमिक का भुगतान सरकार करे।काम चाहने वाले सभी मज़दूरों को सरकार काम दे।50 वर्ष की उम्र सीमा का सर्कुलर वापस लिया जाए।
    6.सभी माइग्रेंट वर्कर्स,आशा-आंगनबाड़ी-रसोइयों को सरकार 10 हज़ार रुपये का विशेष कोरोना भत्ता दे।सामाजिक सुरक्षा के लाभार्थियों को सरकार 5हज़ार रुपये का पेंशन दे।
    7.सभी राशन कार्डधारियों समेत छोटे-मझोले किसानों को सरकार एकमुश्त 35 किलो सूखा अनाज के साथ 5000 रुपये के साथ विशेष मासिक सहायता दे।कृषि उपज खरीद की गारंटी सरकार करे।
    8.3महीने के भीतर बच्चों समेत सभी नागरिकों को मुफ्त टीका देने की गारंटी सरकार करे।
    9.सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले सभी छात्र-छात्राओं को सरकार स्मार्ट मोबाइल दे और ऑनलाइन क्लासेज की व्यवस्था हो।
    10.किसानों-मज़दूरों के सभी तरह के कर्ज की माफी हो।स्वयं सहायता समूह और माइक्रो फाइनेंस के सभी कर्ज़ की माफी हो!कर्ज़ वसूली और मालगुजारी वसूली पर रोक लगे।
    मांग पत्र देने वालोें में भाकपा माले के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य श्रीराम कुशवाहा, छोटे लाल कुशवाह तथा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728