Header Ads

ad728
  • Breaking News

    व्यापार मण्डल रजि0 द्वारा कौड़ीराम पुलिस चौकी पर किया गया वृक्षारोपण

    चौकी इंचार्ज रतन पाण्डेय के मौजूदगी में पर्यावरण दिवस पर किया गया वृक्षारोपण

    कौडी़राम, गोरखपुर। पर्यावरण को हरा-भरा और स्वच्छ बनाने के उद्देश्य से जहां प्रदेश सरकार द्वारा तमाम प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं गोरखपुर के कौड़ीराम में व्यापार मंडल रजिस्टर्ड के अध्यक्ष विनय सेठ के नेतृत्व में अन्य पदाधिकारियों द्वारा कौड़ीराम पुलिस चौकी पर प्रभारी रतन पाण्डेय के सहयोग से पौधारोपण किया गया। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मुख्य रूप से नीम, पीपल, बरगद के पौधे लगाए गए ।
    इस अवसर पर व्यापार मंडल अध्यक्ष विनय सेठ ने कहा कि हम लोग हमेशा पर्यावरण के संरक्षण के लिए तत्पर रहेंगे और प्रत्येक वर्ष वृक्षारोपण कार्य किया जाएगा । साथ ही यहां लगाए गए पौधों की विशेष रूप से देखभाल चौकी के स्टाफ एवं व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा की जाएगी I वहीं चौकी इंचार्ज रतन पाण्डेय ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग का खतरा एवं बढ़ते तापमान को देखते हुए प्रत्येक नागरिक को ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने चाहिए ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी सुरक्षित रह सके ।संरक्षक अरुण कुमार राय ने कहा कि आगामी मानसून के दौरान भी व्यापार मण्डल द्वारा वृक्षारोपण किया जाएगा I
    इसे देखकर अन्य लोगों के अलावा स्थानीय लोगों को भी एक नई सीख मिलती है और हर शख्स अपने जीवन में वृक्ष लगाने का प्रयास करता है। व्यापार मंडल उपाध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि यदि पृथ्वी पर अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाए जाएं तो निश्चित तौर पर वायु प्रदूषण से काफी राहत मिलेगी और पर्यावरण भी समान बना रहेगा। इस मौके पर विनोद यादव, राकेश वर्मा, महामंत्री अजय प्रकाश सिंह, संजय मोदनवाल, किशन मोदनवाल,एस. आई.

    रितेश सिंह, हेड कांस्टेबल कस्तूरी सिंह, कांस्टेबल बाल्मीकि प्रसाद आदि लोग उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728