Header Ads

ad728
  • Breaking News

    2024 तक सड़क हादसों को 50 प्रतिशत कम करने का लक्ष्य- गडकरी



    नई दिल्ली।
     देश में सड़कों की हालत से ज्यादातर लोग वाकिफ हैं, ऐसे में आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं में लोगों की मौत होना भी आम बात हो चुकी है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को उद्योग संगठन फिक्की की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संबोधित करते हुए यह कहा है कि देश में 50% सड़क दुर्घटनाएं सड़क बनाते समय की गई गड़बड़ी के कारण होती हैं।

    नितिन गडकरी का कहना है कि देश में कई जगहों पर अपनी कॉस्ट सेविंग करने के लिए ज्यादातर ठेकेदार सड़क सुरक्षा नियमों को दरकिनार कर देते हैं और सड़क में बहुत सारे ब्लैक स्पॉट छोड़ देते हैं जो भविष्य में बड़ी दुर्घटना का कारण बन जाती है। गडकरी का कहना है कि देश में होने वाली 50% सड़क दुर्घटनाएं सड़क बनाते समय की गई इन्हीं कॉस्ट सेविंग और गड़बड़ी का नतीजा होती है।

    सड़क दुर्घटना में हो रही सालाना डेढ़ लाख मौत

    नितिन गडकरी के अनुसार अब सरकार सड़कों के इन ब्लैक स्पॉट को सुधारने की विशेष पहल की शुरुआत करने जा रही है। जिसमें अब होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की 15-20% जिम्मेदारी ड्राइवरों की होगी वहीं 10-15% जिम्मेदारी ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग की होगी। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य साल 2024 तक सड़क दुर्घटना में हो रही मौत के आंकड़े को 50 प्रतिशत तक कम करना हैं।



    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728