Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बिहार के सबसे बड़े बैंक लूट कांड में बड़ा खुलासा, 8 को पुलिस ने दबोचा




    बांसगांव संदेश दरौली(हिमांशु चौबे) बिहार के अब तक के सबसे बड़े बैंक लूट कांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. हाजीपुर के जढुआ स्थित एचडीएफसी बैंक में 10 जून को 8 हथियारबंद लुटेरों द्वारा दिनदहाड़े एक करोड़ 19 लाख 60 हजार की लूट मामले की तह तक न केवल पुलिस पहुंची बल्कि लूट के 50 लाख रुपये बरामद करने के साथ ही लूट कांड में शामिल 8 लुटेरों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. 
    इस पूरे लूटकांड की अहम किरदार एक शातिर महिला भी है. तिरहुत आईजी की मॉनिटरिंग में वैशाली, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर एसपी के नेतृत्व में पुलिस की जॉइंट टीम ने 1 सप्ताह के अंदर बिहार में अब तक के सबसे बड़े बैंक लूट कांड का खुलासा कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार लूट कांड के दिन और उससे पहले लगभग 1 सप्ताह से भी ज्यादा दिनों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए थे. लूट कांड को अंजाम देने वाले हथियारबंद लुटेरों के साथ ही संदेह के घेरे में आए कैरेक्टर्स पर पुलिस ने फोकस किया. 
    सूचना के आधार पर 2 दिन बाद ही ताजपुर निवासी ओमप्रकाश जो कि शातिर अपराधी है, उसको पुलिस ने उठा लिया था. लूट के समय सीसीटीवी कैमरे में एक चेक शर्ट में वह दिख रहा था. गिरफ्त में आने के बाद ओमप्रकाश लगातार पुलिस को इधर-उधर की बातें बता कर गुमराह करना चाह रहा था. लेकिन मंगलवार को उसने पुलिस के सम्मुख कबूल लिया कि लूट में मात्र 80 लाख रुपये की मिले. इस लूटकांड में मुजफ्फरपुर के सकरा प्रखंड क्षेत्र के केशोपुर के मोहम्मद लतीफ़ का पुत्र मोहम्मद अरमान मास्टर माईंड में से एक है. एसएसपी जयंत कांत के निर्देश पर विशेष कार्रवाई के दौरान मोहम्मद अरमान को मुजफ्फरपुर पुलिस द्वारा जनवरी 2021 में जेल भेजा गया था. पुलिस फाइल की मानें तो सकरा थाना कांड संख्या 61/2021 सकरा थाना में दर्ज है. इस कांड में अरमान,तुफैल, गुडू, मिंटू और राजीव जेल भेजे गए थे. जेल भेजे गए इन अपराधियों में से अरमान वैशाली जिले के बलिगांव पुलिस के लापरवाही से छूट गया.

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728