Header Ads

ad728
  • Breaking News

    लखनऊ स्टेशन पर टला बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी नौचन्दी एक्सप्रेस


    लखनऊ।  राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन हादसे की खबर आ रहा है। चारबाग स्टेशन पर नौचंदी एक्सप्रेस पटरी से उतरी गई है। नौचंदी एक्सप्रेस के इंजन के दो पहिए बुधवार रात केकेसी पुल पर पटरी से उतर गए। इससे यात्रियों में हड़कम्प मच गया। यह हादसा कैसे हुआ, अभी इसका पूरा विवरण प्राप्त नहीं हो सका है। लेकिन सभी यात्रियों के सुरक्षित होने की खबर है।

    जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार बनी नौचंदी एक्सप्रेस प्रयागराज से मेरठ जा रही थी। हालांकि अब तक किसी को कोई चोट नहीं पहुंची है। राहत की खबर ये है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं।

    इस घटना के बाद आनन फानन रेलवे प्रशासन मौके पर पहुंचा और क्रेन के जरिये इंजन के दोनों पहियों को पटरी पर किया। इस वजह से ट्रेन करीब ढाई घंटे देरी से चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचकर मेरठ सिटी के लिये रवाना हुई।

    जानकारी के मुताबित ट्रेन नंबर 04511 प्रयागघाट संगम से मेरठ सिटी को जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस बुधवार रात 10.10 बजे दिलकुशा से चारबाग़ रेलवे स्टेशन की ओर आ रही थी। इस दौरान ट्रेन की स्पीड कम थी। केकेसी पुल के पास पहुंचने पर ट्रेन के इंजन के दो पहिये डिरेल हो गए। डिरेलमेंट की सूचना मिलते ही चारबाग रेलवे स्टेशन प्रशासन अलर्ट हो गया और बड़ी मशक्कत के बाद तकनीकि सुधार के बाद लाइन को क्लियर कर दिया गया।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728