Header Ads

ad728
  • Breaking News

    एसएसएफ करेगी गोरखनाथ मंदिर,एयरपोर्ट और कोर्ट की सुरक्षा


    गोरखपुर। बांसगाव संदेश। रणधीर कुमार 





    गोरखनाथ मंदिर, एयरपोर्ट और कचहरी की सुरक्षा व्यवव्स्था की जिम्मेदारी एसएसएफ (विशेष सुरक्षा वाहिनी) के हवाले की जाएगी। एसएसएफ के गठन की प्रक्रिया पूरी होन के बाद बुधवार को शासन ने कमांडेंट की नियुक्ति कर दी गई।एक कंपनी पीएसी को एसएसएफ के लिए रिजर्व कर दिया गया है।
    भर्ती होने तक पीएसी के जवान ही संभालेंगे सुरक्षा का कमान 26 वीं वाहिनी पीएसी के कमांडेंट कुंतल किशोर ने एसएसएफ का अतिरिक्त प्रभार मिलने के साथ ही कामकाज शुरू कर दिया है। एसएसएफ के लिए रिजर्व हुई पीएसी कंपनी के जवान प्रक्षिक्षण के बाद गोरखनाथ मंदिर, एयरपोर्ट और कोर्ट की सुरक्षा में तैनात कर दिए जाएंगे।
    अभी पुलिस के जिम्मे है सुरक्षा व्यवस्था एसएसएफ के जिम्मे गोरखनाथ मंदिर, एयरपाेर्ट के साथ ही सिविल कोर्ट के सुरक्षा की जिम्मेदारी होगी। अभी यह काम जिले की पुलिस करती है।

    गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगते हैं तीन सौ जवान

    गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में 300, एयरपोर्ट पर 100 और सिविल कोर्ट की सुरक्षा में इंस्पेक्टर समेत 30 जवानों की ड्यूटी लगती है। कमांडेंट विशेष सुरक्षा वाहिनी द्वितीय कुंतल किशोर ने बताया कि जल्द ही एसएसएफ के जवान सुरक्षा की कमान संभाल लेंगे।

    सीआइएसएफ की तर्ज पर हुआ है गठन

    उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा वाहिनी का गठन राज्य सरकार ने केंद्रीय आद्यौगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) की तर्ज पर किया है।

     बैंकों की भी सुरक्षा करेगी यह फोर्स

     मेट्रो रेल, एयरपोर्ट, औद्योगिक संस्थान, बैंक समेत अन्य वित्तीय संस्थाओं और ऐतिहासिक, धार्मिक, तीर्थ स्थलों की सुरक्षा करेगी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728
    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728