Header Ads

ad728
  • Breaking News

    जगदीशपुर गांव पहुंचे जिलाअधिकारी, कटान स्थल का लिया जायजा

    जगदीशपुर गांव पहुंचे  जिलाअधिकारी, कटान स्थल का लिया जायजा
    बड़हलगंज। 
    बड़हलगंज विकास खण्ड मे राप्ती की कटान से जूझ रहे जगदीशपुर गांव में डीएम के. विजेन्द्र पाण्डियन पूर्व मंत्री राजेश त्रिपाठी के साथ पहुंचे। राप्ती नदी की कटान डीएम भी असहज हो गये। 
    शुक्रवार को गांव पहुचते ही डीएम ने नदी की कटान की भयावह स्थिति का अवलोकन किया। इस दौरान कटान से पीड़ित महिलाओं ने अपनी दयनीय स्थिति बताते हुए कहा कि " साहब कौनो व्यवस्था क देइ" जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार गोला केशव प्रसाद से दो/चार दिन मे  जमीन तलाश कर पीड़ित 30 परिवारों को आवंटित करने का निर्देश दिया। साथ ही पिछले वर्ष कटान के पीड़तो जिनके पास अन्यत्र भूमि तो हैं किन्तु अब तक उनका घर नही बन पाया हैं, उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना का पैसा उनके खाते मे भेज दिया जांय।

    पूर्व मंत्री ने नदी के कटाव पर रोक व सड़क उच्चीकरण की मांग की------

    डीएम के साथ जगदीशपुर पहुंचे पूर्व मंत्री राजेश त्रिपाठी ने नदी की कटान रोकने के लिए ठोस कदम उठाने के साथ सड़क के उच्चीकरण की मांग की। उन्होंने बताया कि जगदीशपुर मे हो रहा नदी की कटान उत्तर/दक्षिण की तरफ हैं जिससे आधा दर्जन गांवों के साथ साथ रामजानकी मार्ग को भी खतरा हैं। डीएम ने नदी की कटान पर रोक लगाने के लिए विशेषज्ञों की टीम भेज कर सर्वे कराने की बात कही। इस दौरान प्रधान प्रतिनिधि विजय कुमार यादव, सत्यवीर यादव, तहसीलदार केशव प्रसाद, नायब तहसीलदार पंकज, कानूनगो सुरेश सिंह, राजस्वकर्मी नवीन कुमार, भाजपा नेता प्रशांत शाही, अष्टभुजा सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

    डीएम का अविलंब जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश--------
    डीएम के. विजेंद्र पाण्डियन ने तहसीलदार प्रशासन को पीड़ित 30 परिवारो को अविलम्ब भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इसके लिए मैभरा व सूबेदार नगर माझा मे इच्छुक  कास्तकारों से जमीन क्रय करने का निर्देश दिया।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728