Header Ads

ad728
  • Breaking News

    विश्व साइकिल दिवस पर अर्थी बाबा ने की छात्राओं को मुफ्त साइकिल देने की मांग


    गोरखपुर। विश्व साइकिल दिवस पर राजन यादव अर्थी बाबा ने धरना देकर प्रधानमंत्री जी से मांग किया है कि लड़कियों को मुफ्त साइकिल देने के साथ साइकिल के टायर-ट्यूब व पुर्जे पर लगा सभी प्रकार टैक्स को हटा दिया जाय। साइकिल का उपयोग स्कूल जाने वाली लड़कियां, छात्र, किसान , मजदूर ,गरीब ही करते हैं।इसलिए इसपर सभी प्रकार के टैक्स की छूट होनी चाहिए। साइकिल से चलने पर पर्यावरण को बचाने में मदद भी मिलती है इसलिए सरकार को इसपर ध्यान देना चाहिए । अर्थी बाबा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूल-कॉलेज बहुत दूर दूर तक बने हैं। उतना दूर पैदल पढ़ने जाने में बहुत दिक्कत होती है इसलिए सभी नर्सरी से स्नातक तक पढ़ने वाली लड़कियों को सभी छात्रों व किसानों व मजदूरों को भी मुफ्त में साइकिल दिया जाय और साईकिल की रख रखाव के लिए उनको 300 महीना भत्ता दिया जाय ।
    सभी ग्रामीण क्षेत्रों में एक साइकिल मित्र की नियुक्ति कर उनसे बिगड़े साइकिल को मेंटेनेंस करवाया जाय ।साइकिल बाजार में इतना महंगा है कि किसी भी आम जनता को खरीदना सपने जैसा है ।
    अर्थी बाबा ने कहा कि सरकार ने जब पेट्रोल 100 रु और डीजल 86 रु दाम कर दिया है तो लोग साइकिल पर चलने को मजबूर हो गए इसलिए साइकिल पर थोड़ा ध्यान दे सरकार ।


    अर्थी बाबा ने कहा कि यदि मेरी मांग पूरी नही हुई तो करोड़ों साइकिल चलाने वालों के साथ साइकिल यात्रा निकल कर प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे ।
    धरने पर प्राची , युगराज यादव , तनिष्क, सन्नी , संजीव , विवेक , प्रगति आदि मौजूद थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728