Header Ads

ad728
  • Breaking News

    पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए संकल्प : अश्वनी त्रिपाठी



    सहजनवां/ गोरखपुर। बांसगांव संदेश विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर देश के जिम्मेदार नागरिक होने के कारण संकल्प लें कि हम अपने आसपास के पर्यावरण शुद्ध व स्वच्छ रखने में पूरी मदद करेंगे जिससे हमारे परिवार व समाज को शुद्ध पर्यावरण से शुद्ध आक्सीजन मिल सके।
    विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर आवास विकास परिषद उपाध्यक्ष अश्वनी त्रिपाठी ने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस को हर्षोल्लास से मनाया जाए । यह हमारे लिए किसी त्यौहार से कम नहीं है । पर्यावरण शुद्ध रखने के लिए वृक्षारोपण करके एक जिम्मेदार नागरिक बने। वृक्ष हमारे बेटे के सामान होता है जिस तरह हम बेटे व बेटियों का भरण पोषण करके एक जिम्मेदार नागरिक बनाते हैं ।जिससे वह एक दिन अपने परिवार व समाज की सेवा कर सके। उसी तरह अपने आसपास में पेड़ पौधे लगाने से वह भी बेट व बेटियों की तरह वह  हमे मुक्त में आक्सीजन देकर हमारी व समाज को शुद्ध रखने में अपनी पूरी मदद करता है।
    उसी क्रम में सभा को संबोधित करते हुए राम जियावन मौर्य ने कहा कि हमें प्रकृति से प्रेम करना चाहिए। प्राकृतिक ने हमेशा अपना योगदान दिया है जिसका हमें जीवन भर आभारी रहना चाहिए।जो प्राकृतिक से छेड़छाड़ किया है इतिहास गवाह है उसे प्रकृति ने सबक सिखाया है हमें भारत देश के एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते यह संकल्प लें हम कभी प्राकृतिक से छेड़छाड़ नहीं करेंगे हम हमेशा इसके आभारी रहेंगे।
    इस दौरान उक्त मौके पर उपस्थित सहजनवा व्यापार मंडल के अध्यक्ष पुरुषोत्तम दास अग्रवाल रोहित शुक्ल नरेंद्र शुक्ल आर डी सिंह रामउजागिर शुक्ल इन्देश वकील अनिल त्रिपाठी परशुराम शुक्ल आदि समाजसेवी व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728