Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गगहा गोरखपुर।सफाई कर्मचारी कर रहे हैं मनमाना


    गगहा । जनपद के दक्षिणांचल में स्थित गगहा ब्लाक के ग्राम पंचायतों में सफाईकर्मचारियों की घोर लापरवाही की वजह से सफाई व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है यहां ग्राम पंचायतों में तैनात सफाईकर्मी अपने ऊँची रसूख के चलते विभाग के उच्चाधिकारियों के आदेश को ठेंगा दिखा रहे है।
        शनिवार को विभाग द्वारा रोस्टर बनाकर विभिन्न ग्राम पंचायतों में साफ-सफाई के लिए सफाईकर्मचारियों की टोली बनाई गयी और सभी को शख्त निर्देश दिया गया कि सभी कर्मचारी कोविड-19 की गाइडलाइन व सुरक्षा का ख्याल रखते हुए सफाई करना सुनिश्चित करें बावजूद ब्लाक क्षेत्र के भिन्न-भिन्न गांवो में तैनात ऊंची रसूख रखने वाले सफाईकर्मचारी ग्राम पंचायतों में सफाई करने नहीं पहुँचे ये ऐसे कर्मचारी हैं जिन्हें गाँव के लोग पहचानते तक नहीं है। ब्लाक क्षेत्र के देवकली,पूरे,कहला,डेमूसा,भैसहाँ बुजुर्ग, सेमरी,उज्जरपार,तेंदुहानी, केशवापार सहित दस गांवों में डीपीआरओ के निर्देश पर एडीओ पंचायत गगहा अशोक सिंह ने रोस्टर के तहत सभी कर्मचारियों को साफ सफाई करने का आदेश दिया था जिस क्रम में मजुरीखास में कुल आठ सफाईकर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी जिसमें मात्र चार कर्मचारी ही पहुँचे थे जबकि जयप्रकाश, सुरेंद्र, राजेश एवं रिंकी देवी अनुपस्थित मिले यही हाल ग्राम पंचायत केशवापार में था यहाँ भी तेरह कर्मचारियों की ड्यूटी लगी थी जिसमें मात्र सात कर्मचारी ही मौके पर काम करते मिले। पंचायत विभाग द्वारा स्पष्ट निर्देश दिया गया था कि जेसीबी व ट्रैक्टर ट्राली लगाकर सफाई करायी जाएगी लेकिन कुछ लापरवाह कर्मचरियों की वजह से गगहा में सफाई ब्यवस्था धड़ाम हो गयी है।
         जिला पंचायत राज अधिकारी हिमांशुशेखर ठाकुर ने कहा कि गांवों के सफाई के लिये रोस्टर जारी किया गया है और कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है हरहाल में गांवो में साफ सफाई करायी जाय इसमें अनुपस्थित कर्मचारियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जायेगी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728