Header Ads

ad728
  • Breaking News

    मदरसा विस्फोट में सामने आया बंगाल कनेक्शन, भागने की फिराक में था इमाम

     

    बांका। जिले के नवटोलिया में हुए ब्लास्ट मामले में जांच का दायरा बढ़ने के साथ ही यह उलझता भी जा रहा है। जांच एजेंसियां कुछ न कुछ रहस्य को सामने लाने की कोशिश में जुटी हुई हैं। मंगलवार की सुबह मदरसा में हुए विस्फोट के बाद से ही मदरसा से जुड़े लोग या गांव के हर घर से मर्द घर छोड़ चुके हैं। गांव के घरों में जो भी महिलाएं मौजूद हैं, वो पुलिस समेत अन्य एजेंसियों का सामना करने से परहेज कर रही हैं। बताया जा रहा है कि दुर्घटना के समय मदरसा का इमाम अब्दुल सत्तार मोमिन कुछ अन्य लोगों के साथ स्वयं मदरसा में था और घटना बम के विस्फोट के कारण हुई थी। अब तक पुलिस या अन्य एजेंसी यह पता लगाने में जुटी हुई है कि दुर्घटना के समय बम बनाया जा रहा था या बम पहले से जमा कर रखा गया था।

    पहले दिन जरूर कुछ महिलाएं सामने आकर मदरसा में हुए विस्फोट को सिलेंडर ब्लास्ट या इसके पीछे साजिश की आशंका जता रही थीं। ग्रामीणों ने मदरसा में विस्फोट के बाद उसमें छोटा सिलेंडर रखकर इसको साबित करने का प्रयास भी किया था। लेकिन, वह सिलेंडर सही सलामत था। पुलिस, SFSL और ATS की टीम प्रथमदृष्टया विस्फोटक से धमाका होना मान रही है। जांच का दायरा बढ़ने के साथ ही कुछ युवा और महिलाएं अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर यह बता रहे हैं कि विस्फोट के वक्त इमाम के साथ भी कुछ लोग मदरसा में मौजूद थे।

    घटना के बाद जख्मी इमाम और कुछ लोगों को ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिये चार पहिया वाहन से ले जाने की बात कही जा रही है। ब्लास्ट में जख्मी हुए इमाम ने वहां मौजूद लोगों से मदरसा के अंदर मौजूद आलमारी में पैसे होने का इशारा भी किया था। बाद में उस पैसे को निकालकर वहां पहुंचे उनके रिश्तेदारों को दे दिया गया था।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728