Header Ads

ad728
  • Breaking News

    दबंग ने किया दबंगई से भूमिधरी जमीन के कुछ भाग पर कब्जा



    पीड़ित ने खटखटाया स्थानीय प्रशासन का दरवाजा

    मौके पर पहुची पुलिस  देखती रही तमाशा

    दबंगो का  हौशलाबना रहा बुलंद



    गोला बाजार गोरखपुर 29 जून।

    सी एम  जनपद के थाना गगहा के ग्राम सभा ढरसी में एक काश्तकार के चक आराजी नम्बर 95 में गांव के ही एक दबंग परिवार द्वारा दो दिनों से ईंट बिछाकर काश्तकारी जमीन को कब्जा करने का मामला प्रकाश में आया है । जमीन मालिक का लड़का तरुण तिवारी 112 नम्बर से लेकर स्थानीय प्रशासन के लोगो तक गुहार अपनी काश्तकारी जमीन बचाने के लिए लगाया ।लेकिन मौके पर पहुची पुलिस के सामने भी दबंग भूमिधरी में जबरदस्ती कब्जा की नीयत से ईंट बिछाते रहे ।गगहा पुलिस मूक दर्शक बन तमाशा देखती रही ।इस ब्यवस्था से दहशत का माहौल पैदा हो गया है ।

    लोगो का कहना है कि भू माफियायो पर शासन का डंडा चल रहा है ।लेकिन मुख्य मंत्री के जिले में इस तरह का बारदात हो रहा है ।यह शासन प्रशासन के लिए एक सवाल खड़ा कर दिया है ।

    प्राप्त बिबरण के अनुसार ग्राम धरसी में कमला तिवारी आदि का एक बड़ा चक आराजी नम्बर 95 स्थित है ।चक के पश्चिम तरफ गांव के ही कोटेदार व दबंग किस्म के ब्यक्ति का मकान है ।विनोद की निगाह कमला तिवारी के चक पर गड़ी पड़ी है ।उनका यह लक्ष्य बन चुका है कि कमला तिवारी के चक में अधिक से अधिक भू भाग पर हम कब्जा कर ले ।सोमवार को विनोद तिवारी आदि मजदूर लगा कर कमला तिवारी के चक में कब्जा करने की नीयत से ईंट बिछाना शुरू किए ।तरुण तिवारी ने 112 नम्बर पर पुलिस को सूचना दिया ।112 नम्बर पुलिस मौके पर पहुची ।काम रुक गया ।पुलिस ने कहा कि पहले पैमाइस हो जाय उसके बाद ईंट बिछाने का कार्य होगा ।मंगलवार की सुबह पुनः लेबर लाकर  विनोद तिवारी व उनके लड़केईंट बिछवाना शुरू कर दिये ।तरुण तिवारी पुनः 112 पर फोन किये पुलिस गयी ।काम।होता देख वापस आ गयी।काम होता रहा। यह प्रकरण एस डी एम बांसगांव तहसीलदार बांसगांव व क्षेत्राधिकारी बांसगांव की सज्ञान में है ।लेकिन आराजी के भू भाग पर ईंट बिछाकर दबंग ने कब्जा कर लिया । 

    प्रश्न उठता है कि अगर प्रशासन इसी प्रकार दबंगो के सामने मूक दर्शक बना रहा तो जिसकी लाठी उसी की भैंस वाली कहावत पूर्ण रूप से चरितार्थ हो जाएगी ।शरीफ लोगो का रहना कठिन ही जायेगा। जब इस प्रकरण पर उपजिलाधिकारी बांसगांव से बात कीगई तो उन्होंने  बताया कि भूमिधरी का प्रकरण है। पत्थर नसब कराना पड़ेगा ।

    सी ओ बांसगांव  ने थानाध्यक्ष गगहा  को  आराजी की पैमाइश होने तक  काम  रोकने के लिए आदेश दिया।

    क्षेत्राधिकारी के आदेश पर भी दबंगो का कार्य नही रुका ।कामपूरे दिन होता रहा ।इस ब्यवस्था से लोगो मे भारी असंतोष ब्याप्त है ।क्षेत्र के लोगो ने उच्चाधिकारियों से मांग किया है कि इस प्रकरण पर बिशेष ध्यान देते हुए मामले का निस्तारण करावे। अन्यथा किसी दिन कोई बड़ा घटना घट सकता है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728