Header Ads

ad728
  • Breaking News

    योगा दिवस पर कौड़ीराम चौकी पर भी हुआ योग



    योगा दिवस पर कौड़ीराम चौकी पर भी हुआ योग


    कौड़ीराम / बांसगांव संदेश






    आज सातवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। बता दें कि हर साल 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है। साल 2015 से ही इसे वैश्विक तौर पर मनाने की शुरुआत की गई। शरीर की क्रियाशीलता को बढ़ाने और बेहतर सेहत के लिए योग करना बेहद महत्वपूर्ण है। योग शब्द की उत्पत्ति संस्कृत धातु ‘युज’ से हुई है जिसका मतलब व्यक्तिगत चेतना होता है। बताया जाता है योग का इतिहास 26 हजार साल पुराना है। कहा जाता है कि योग के जनक महर्षि पतंजलि ही हैं जिन्होंने आस्था, धर्म और अंधविश्वास से अलग हटाकर योग की व्याख्या की। 


    वही आज इस क्रम को आगे बढ़ाने का कार्य किया कौड़ीराम पुलिस चौकी इंचार्ज रतन कुमार पांडेय ने अपने पूरे खामे के साथ योगा करके  दिनचर्या की शुरुआत किया । जिनका पूरा सहयोग उनकी टीम ने भी किया। योगा दिवस पर आज कौड़ीराम पुलिस चौकी के लोग पूरी तरह योग को लेकर उत्साहित भी दिखे।
    योगा दिवस पर चौकी इंचार्ज रतन कुमार पांडेय के साथ si रितेश सिंह, कांस्टेबल बाल्मीकि, सद्दाम, धर्मेंद्र आदि सभी सहयोगियों ने योग किया।





    योग जो कि व्यायाम के सबसे प्रभावशाली रूपों में से एक है, स्वस्थ जीवन जीने के लिए बहुत आवश्यक होता है। साथ ही, मन और मस्तिष्क को संतुलित रखने में भी योग अहम भूमिका निभाता है। - चौकी इंचार्ज रतन कुमार पांडेय

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728