Header Ads

ad728
  • Breaking News

    करंट की चपेट से लाइनमैन की मौत




    कुशीनगर। तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के बेलवा बुजुर्ग गांव में बुधवार की देर रात पोल पर तार जोड़ने के लिए चढ़े एक प्राइवेट लाइनमैन की बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बृहस्पतिवार की सुबह पांच बजे ही तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के बसडीला पांडेय में कसया-तमकुही मार्ग पर शव रखकर सड़क जाम कर दिया। लगभग दो घंटे बाद एक्सईएन व एसओ ने मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को मनाया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
    बुधवार की देर रात तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के बेलवा बुजुर्ग में थाना क्षेत्र के ही बसडीला पांडेय निवासी मुन्ना सिंह (30वर्ष) तार जोड़ने के लिए शट डाउन लेकर पोल पर चढ़ा था। तभी बिजली चालू हो गई और वह करंट की चपेट में आकर नीचे गिर गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। स्थानीय लोग घटना के समय से ही विभागीय अधिकारियों को फोन करते रहे। लेकिन किसी भी अधिकारी ने फोन नहीं उठाया। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने बृहस्पतिवार को सुबह पांच बजे से ही बसडीला पांडेय में कसया-तमकुही मार्ग पर शव रख सड़क जाम कर दिया। उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे। जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अमरेश यादव, बसडीला पांडेय के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सत्येंद्र पांडेय, भाजपा नेता प्रमोद पांडेय, शैलेंद्र कुमार तिवारी, पवन सिंह, दीपक कुमार, राणा सिंह, जेपी मिश्रा, उपेंद्र पांडेय आदि ने परिजनों को मुआवजा व मृतक के परिवार को नौकरी दिलाने की मांग की। लगभग दो घंटे बाद तुर्कपट्टी एसओ ने पुलिसकर्मियों को भेजकर एक्सईएन को बुलवाया। एक्सईएन व एसओ ने अपने पास से 10-10 हजार रुपये की राहत राशि दी।
    एसओ आनंद गुप्ता का कहना है कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। एक्सईएन विद्युत एसके गुप्ता ने बताया कि घटना कैसे हुई यह जांच का विषय है। फिलहाल बिजली निगम की तरफ से 10 हजार रुपये की राहत राशि प्रदान की गई है। वहीं, विद्युत सुरक्षा निदेशालय के जांच के बाद पीड़ित परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728