Header Ads

ad728
  • Breaking News

    शोषण और उत्पीड़न के खिलाफ पत्रकारों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन




    पत्रकार हितों से समझौता नहीं करेगी अखिल भारतीय सर्वहितकारी पत्रकार महासंघ- जिलाध्यक्ष

    पत्रकारों पर हो रहे लगातार हमले और उनके खिलाफ षड्यंत्र के तहत फर्जी मुकदमे दर्ज करवाने के मामलों को देखते हुए अखिल भारतीय सर्वहितकारी पत्रकार महासंघ के कुशीनगर इकाई द्वारा जिलाअध्यक्ष कुशीनगर रामाधार द्विवेदी के नेतृत्व में पत्रकारों ने मंगलवार को जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक कुशीनगर को ज्ञापन सौंप कर कार्यवाही की मांग की है।
    ज्ञापन के माध्यम से पत्रकारों ने बताया कि पत्रकारो और आरटीआई कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। पत्रकारों और आईटीआई कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे कार्यों से बचने के लिए और उन्हें प्रताड़ित करने के लिए भ्रष्टाचारी तथा गलत कामों में लिप्त लोगों द्वारा उन्हें कथित और फर्जी मुकदमों में फंसाने का प्रयास किया जाता है। आये दिन पत्रकारों पर हमले भी हो रहे हैं, जिससे वे अपने जिम्मेदारीयो का निर्वहन सही तरीके से नही कर पा रहे है। ज्ञापन के माध्यम से संगठन ने जिले के पदाधिकारी दिलीप जायसवाल जो कि एक सक्रिय आरटीआई कार्यकर्ता हैं पर दर्ज एक मुकदमे की तरफ अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट करवाया है, जिसमें एक ANM द्वारा फर्जी तरीके से दर्ज करवाया गया है। ज्ञापन के माध्यम से संगठन ने मांग की है कि मामले की निष्पक्ष जांच करवाते हुए दोषियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई की जाए साथ ही मामला गलत पाए जाने पर शिकायतकर्ता पर भी कठोर कार्यवाही हो। जिससे कि पत्रकार और आरटीआई कार्यकर्ताओं पर हमले कम हो सके। आपको बता दें कि पत्रकार और आरटीआई कार्यकर्ता दिलीप जायसवाल द्वारा उक्त ANM खिलाफ 2018 से ही खबरों का प्रकाशन किया जा रहा है और उनके गलत कार्यों के खिलाफ आवाज उठाई गई है। उक्त स्वास्थ्य कर्मी द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर ग्रामीणों का दोहन भी किया जाता था, खबर प्रकाशन के बाद धन दोहन ना कर पाने से नाराज स्वास्थ्य कर्मी के द्वारा अनेको प्रकार का गलत लांछन लगाया जा रहा है। साथ ही दिलीप जायसवाल द्वारा स्वास्थ्य विभाग से आरटीआई के माध्यम से विभिन्न बिंदुओं पर सूचना मांगी गई है, जिससे कि संभावित है कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से ANM द्वारा थाने में तहरीर देकर फर्जी मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। सर्वहितकारी पत्रकार महासंघ ने अधिकारियों से मांग की है कि सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर निष्पक्ष जांच करवाते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। आपको बता दें कि अखिल भारतीय सर्वहितकारी पत्रकार महासंघ पत्रकार हितों के लिए संपूर्ण भारत में मजबूती से काम कर रहा है और समय-समय पर पत्रकारों के लिए हर तरह की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहता है । संगठन के सदस्यों का कहना है कि प्रशासन इन भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ उचित एक्शन ले जिससे कि वह पत्रकारों पर हमला ना करें और यह मामला एक नजीर बने।
    इस अवसर पर सर्वहितकारी पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष रामाधार द्विवेदी, दिलीप जायसवाल, दिनेश कुमार ओझा, दिलीप कुमार भारती, मनिंदर कुमार, लकमुद्दीन अंसारी, श्रीकृष्ण शर्मा, हाजरा अंसारी आदि के साथ अनेको पत्रकार उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728