Header Ads

ad728
  • Breaking News

    रंगदारी मामले में पूर्व बीएसपी MLC रामू द्विवेदी सहित 4 गिरफ्तार


    लखनऊ। बांसगाव संदेश। रणधीर कुमार 




    उत्तर प्रदेश में बसपा के पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी समेत उसके 3 साथियों को पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। देवरिया पुलिस ने 2012 के एक मामले में रामू द्विवेदी को गिरफ्तार किया है।रंगदारी मांगने में पुलिस ने बसपा के पूर्व एमएलसी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार देवरिया के रामपुर कारखाना थाने में रामू को रखा गया है।लखनऊ के धेनुमती अपार्टमेंट से गिरफ्तारी हुई है।
    दरअसल,शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमले के पुराने मामले में रामू द्विवेदी गिरफ्तारी हुई है। संजय केडिया की तहरीर पर रामू द्विवेदी पर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का केस दर्ज हुआ था।कोतवाली पुलिस ने पूर्व एमएलसी संजीव द्विवेदी उर्फ रामू, विशाल राव चंदेल, संजय चौरसिया सहित अन्य लोगों पर हत्या के प्रयास और रंगदारी का केस दर्ज किया था। कारोबारी संजय केडिया और निकुंज अग्रवाल से पुलिस ने नई तहरीर देकर पूर्व एमएलसी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है।एडीजी जोन अखिल कुमार ने एसपी को पत्र भेज कर रामू पर दर्ज मुकदमे, जुड़े लोग और संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है।जबकि दूसरी तरफ डीसीआरबी से भी रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है।
    बता दें कि यूपी के टॉप 33 माफियाओं की सूची में देवरिया जिला निवासी संजीव उर्फ रामू का नाम भी शामिल है। इसके गिरोह में 12 सदस्य चिह्नित किए गए हैं जिनमें से 2 के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई भी की है। चौरीचौरा थाने के हिस्ट्रीशीटर रामू पर लखनऊ में 1996 से 98 के बीच हत्या के 3 मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा गोरखपुर, देवरिया में उन पर रंगदारी, हत्या की कोशिश जैसी कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था की सख्ती के बाद पुलिस ने इन माफियाओं और उनके गिरोह के सदस्यों को नकेल डालने की कार्रवाई तेज कर दी है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728