Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गंडक नदी में नाव डूबने से एक ही परिवार के 2 लोग लापता




    7लोगो को एनडीआरएफ की टीम ने बचाया

    कुशीनगर।कुशीनगर से सटे बिहार के बगहा नगर पंचायत के कैलाश नगर मुहल्ला गंडक नदी में प्रत्येक वर्ष कोई न कोई नाव दुर्घटना हो ही जाता है पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर शासन, प्रशासन तक हर वर्ष होने वाले इस घटना के प्रति कोई भी ठोस कदम नही उठाता है। बगहा म कैलाशनगर मुहल्ला में उस वक्त मातम का माहौल कायम हो गया जब एक ही परिवार के दो लोगो की नाव पलटने से मौत की खबर सुने, लापता दंपति की खोजबीन करने में एनडीआरएफ की टीम लगी हुई है। घटनास्थल पर ग्रामीणों से की काफी भीड़ लगी हुई थी, जहा पर स्थानीय ग्रामीणों के अलावा पुलिसकर्मी और कुछ जनप्रतिनिधी भी मौजूद थे।
    बगहा नगर के बगहा दो स्थित कैलाशनगर घाट स्थित कैलाशवा बाबा कुट्टी के समीप गंडक नदी में पुराने पुल के पाया से टकराकर नाव पलटने से उसपर सवार नौ यात्री डूब गये। यात्रियों के डूबने के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। स्थानीय तैराकों और एनडीआरएफ के टीम के द्वारा सात लोगों को सुरक्षित गंडक नदी से बाहर निकाल लिया गया। जबकि नाव पर सवार एक ही परिवार के दो लोग (दंपति) लापता है। वहीं मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आवश्य पूछताछ की। पुलिस तथा एनडीआरएफ की टीम लापता हुए दोनों लोगों की तलाश कर रही है। वहीं घाट पर पहुंचे लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे थे, उनका कहना है कि यहां प्रत्येक वर्ष नाव दुर्घटना होती है लेकिन इस पर कोई भी ध्यान नहीं देता है। एनडीआरएफ की टीम की मदद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है, लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पिछले कई घंटों से नदी में डूबने के वजह से दोनों की मौत हो गयी है। हालांकि अभी तक डूबे हुए दोनों लोगों की लाश बरामद नहीं की गयी है। वहीं इस घटना के बाद कैलाशनगर मुहल्ला में मातम का माहौल कायम है. घटनास्थल पर काफी भीड़ लगी हुई है।
    घटनास्थल पर पहुंची भाकपा माले की टीम नाव दुर्घटना को लेकर भाकपा माले की टीम अंचल प्रभारी भिखारी प्रसाद के नेतृत्व में पहुंची हुई थी। माले नेता लालबाबू सोनी ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि प्रत्येक वर्ष यहां नारायणापुर घाट व कैलाशबाबा स्थान पर नाव दुर्घटना होती है और पैसे की लूट खसोट होती रहती है। लेकिन प्रशासन इस पर ध्यान नहीं देता है, अगर प्रशासन इस पर ध्यान देता तो नाव दुर्घटना की घटना घटित नहीं होती और लोगों की जान नहीं जाती उन्होंने सरकार से मांग किया कि इस पर विशेष रूप से ध्यान देते हुए केवल बड़ी नाव चलाने का ही अनुमति दिया जाए और छोटी नाव पर रोक लगा दिया जाये। जो लोग छोटी नाव की परिचालन करते हैं उस पर प्राथमिकी दर्ज की जाए ताकि छोटी नाव नहीं चले और दुर्घटना से लोगों की जान बच सकें।
    इस दौरान मौके पर नगर सचिव राजेंद्र प्रसाद, बगहा दो अंचल सचिव परशुराम यादव, राम अवध राम, बिंदा राम आदि सहित अनेको लोग मौजूद रहे ..!!

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728